बहुत से लोग दैनिक जीवन की निरंतर मांगों से दूर आराम और विश्राम की तलाश में यात्रा करने के विचार को संजोते हैं। हालाँकि, काम की बाधाएँ अक्सर लंबी छुट्टियों की संभावना में बाधा डालती हैं। यदि आप खुद को ऐसी दुविधा में पाते हैं, तो जनवरी महीने में सप्ताहांत यात्रा की योजना बनाने पर विचार करें। आशा की किरण यह है कि जनवरी में सिर्फ एक नहीं बल्कि दो लंबे सप्ताहांत प्र है, जो इसे छोटी छुट्टी के लिए एक उपयुक्त समय बनाता है, अगर आप भी यात्रा के लिए निकल रहे हैं, तो इस तरह करें पैकिंग-

Google

1. अपना पहनावा सोच-समझकर चुनें:

यात्रा के दौरान ओवरपैकिंग एक बड़ी असुविधा बन सकती है। इससे बचने के लिए एक यात्रा कार्यक्रम बनाएं और उसके अनुसार कपड़े पैक करें। अपने गंतव्य के मौसम की स्थिति पर शोध करें और उसके अनुसार अपने परिधानों का चयन करें।

Google

2. अपने जूते सीमित रखें:

जूते आपके सामान में काफी जगह घेरते हैं। हर पोशाक के लिए एक जोड़ी पहनने के बजाय, विभिन्न अवसरों और पोशाकों के लिए उपयुक्त बहुमुखी जूते चुनें। यह सुनिश्चित करता है कि आपके पास अपने बैग पर अधिक बोझ डाले बिना सही जूते हों।

3. आवश्यक वस्तुओं को अलग रखें:

यात्रा-अनुकूल छोटी बोतलों का उपयोग करके अपनी आवश्यक वस्तुओं को एक अलग थैली में व्यवस्थित करें। इसके अतिरिक्त, अपनी यात्रा के दौरान आसान पहुंच सुनिश्चित करने के लिए दवाओं जैसी महत्वपूर्ण वस्तुओं के लिए एक समर्पित बैग बनाएं।

4. चयनित हेयर टूल्स साथ रखें:

अपने बालों के उपकरणों को कम से कम 1 या 2 सहायक उपकरणों तक सीमित रखें जिनका आप अक्सर उपयोग करते हैं। कई होटल हेयर ड्रायर प्रदान करते हैं, इसलिए अपने सामान में अनावश्यक भार से बचने के लिए पहले से जांच कर लें।

Google

5. भारी कपड़े पैक करने से बचें:

यदि आपका गंतव्य ठंडा है, तो कई भारी कोट या जैकेट पैक करने की इच्छा से बचें। ये वस्तुएं काफी जगह घेरती हैं और आपके लचीलेपन को सीमित करती हैं। यदि आवश्यक हो तो अपने गंतव्य पर शीतकालीन परिधान खरीदने पर विचार करें।

Related News