pc: navbharattimes

14 फरवरी को वैलेंटाइंस डे है और कपल्स इस दिन को खास बनाने के लिए कपल्स कहीं न कहीं घूमने का प्लान बनाते हैं। ऐसे में आप भी कहीं घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको कुछ जगह सजेस्ट कर रहे हैं जहाँ पर जाने का प्लान आप कर सकते हैं।

मसूरी
यदि आप दिल्ली या उसके आसपास रहते हैं तो आप मसूरी जा सकते हैं। 13 फरवरी की रात को बस या ट्रेन से देहरादून के लिए रवाना हो सकते हैं। वहां से आप सुबह जल्दी मसूरी के लिए कैब या बस ले सकते हैं। होटल पहुंचने के बाद आप मसूरी घूमने निकल सकते हैं। यहां आपको स्कूटी भी किराए पर ले सकते है।

आगरा
आप अपना वैलेंटाइन्स डे आगरा में भी मना सकते हैं। आगरा को प्यार की निशानी कहा जा सकता है। यहाँ से आपको कई ट्रेन और बस मिल जाएगी। इसके अलावा 4-5 घंटे में आप कार से आगरा पहुंच सकते हैं। आप ताजमहल और पुराना क़िला भी देख सकते हैं।

pc: Britannica

जयपुर
दिल्ली से जयपुर की दूरी केवल 4 घंटे हैं। 13 फरवरी की शाम को ट्रेन या बस से जयपुर आप आसानी से आ सकते हैं। रात या सुबह जल्दी ही जयपुर पहुंचें और सुबह आप जयपुर के किले, झील, हवा महल आदि देख सकते हैं। रात तक यात्रा कर सकते हैं और वापस लौट सकते हैं.

pc: TV9 Bharatvarsh

चंडीगढ़
चंडीगढ़ दिल्ली के करीब है। आप अपने पार्टनर या दोस्तों के साथ यहाँ पर रोड ट्रिप पर आ सकते हैं। बाइक या कार से रोड ट्रिप पर जाना हमेशा यादगार रहता है। रास्ते में कई ढाबे हैं आप वहां पर स्वादिष्ट खाना भी खा सकते हैं।

Related News