दुनिया के हर मनुष्य को घूमना अच्छा लगता हैं, लोग यात्रा करने का प्लान इसलिए बनाते हैं, ताकि वो जीवन की भागदौड़ से दूर हो और तरोताजा महसूस करें। अगर आप भी कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं, लेकिन बजट कम हैं, तो देश की इन जगहों पर घूमने का प्लान बनाएं, आइए जानते हैं जगहों के बारे में

google

मुक्तेश्वर

उत्तराखंड के नैनीताल जिले में स्थित मुक्तेश्वर, कम बजट की छुट्टी के लिए एक शानदार जगह है। यह जगह अपनी साहसिक गतिविधियों के लिए प्रसिद्ध है। आगंतुक रैपलिंग, चढ़ाई और ट्रेकिंग का आनंद ले सकते हैं।

पालमपुर

हिमाचल प्रदेश में बसा, पालमपुर एक खूबसूरत जगह है जो बजट यात्रियों के लिए आदर्श है। इस खूबसूरत शहर को घूमने के लिए दो से तीन दिन पर्याप्त हैं। अपने चाय के बागानों के लिए मशहूर पालमपुर दक्षिण भारत की यात्रा किए बिना ही शानदार नज़ारे पेश करता है।

google

टिहरी

उत्तराखंड के धनोल्टी से कुछ घंटों की ड्राइव आपको टिहरी जा सकते है, जो दोस्तों के साथ मौज-मस्ती से भरी यात्रा के लिए एक बेहतरीन जगह है। टिहरी में कई तरह की रोमांचकारी गतिविधियाँ और ठहरने के लिए अनोखे फ़्लोटिंग केबिन हैं, जो मालदीव जैसा अनुभव प्रदान करते हैं।

Google

शिमला-मनाली

शिमला और मनाली लंबे वीकेंड की छुट्टियों के लिए बेहतरीन जगह हैं। ये लोकप्रिय जगहें थोड़ी महंगी हो सकती हैं, खासकर होटल और खाने के मामले में, क्योंकि यहाँ पर्यटकों की भारी भीड़ होती है।

Related News