PC: FabHotels.com

बहुत से लोगों को नई जगहों की खोज करने का शौक होता है। जिसके लिए कई लोग रोड ट्रिप का प्लान बनाते हैं। ये नई जगहों को पता लगाना, वहां जाकर यादे बनाना और खुली सड़क पर घूमने के एक्सपिरिएंस का अवसर प्रदान करता है। रोड ट्रिप में आपको कहां कितने समय तक रुकना है ये आप खुद निर्धारित कर सकते हैं। आप डेस्टिनेशन को ही नहीं बल्कि रास्ते को भी एन्जॉय कर सकते हैं। छोटे शहरों की सुंदरता और प्राकृतिक नजारे और हलचल भरी शहरों की सड़कें आदि का अनुभव काफी अच्छा होता है।

सड़क यात्रा पर निकलने से रास्ते में विभिन्न संस्कृतियों से जुड़ने का अवसर भी मिलता है। यदि आप सड़क यात्रा पर विचार कर रहे हैं, तो यहां भारत के भीतर तीन सड़क यात्रा योजनाएं हैं जिन पर आप विचार कर सकते हैं:

जयपुर से दिल्ली रोड ट्रिप:
विश्व धरोहर शहर के रूप में जाना जाने वाला जयपुर, एक्सप्लोर के लिए एक शानदार अवसर प्रदान करता है। यदि आप इसकी सुंदरता में गहराई से उतरना चाहते हैं और इसके अद्वितीय वातावरण का अनुभव करना चाहते हैं, तो जयपुर से दिल्ली तक सड़क यात्रा की योजना बनाना एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकता है। रास्ते में, आपको पहाड़ियाँ, नदियाँ और लुभावने नजारे देखने को मिलेंगे।


PC: HerZindagi

उत्तर प्रदेश से दिल्ली:
उत्तर प्रदेश से दिल्ली तक सड़क यात्रा की योजना बनाने पर विचार करें। यह यात्रा कई मनमोहक नजारों का वादा करती है, और आप मार्ग में होटलों में रुकने का विकल्प चुन सकते हैं। आप ट्रिप का प्लान करते समय रास्ते में आने वाले होटल और स्थान के बारे में ऑनलाइन जानकारी ले सकते हैं।

PC: Jungle Mei Mangal

गुवाहाटी से तवांग:
तवांग घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। वहां जाकर बौद्ध संस्कृति की विरासत के बारे में पता चलेगा। गुवाहाटी से तवांग के रास्ते में आपको सुंदर झीलें, खूबसूरत पहाड़ और जंगल देखने को मिलेंगे।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News