PC: ibc24
वास्तु शास्त्र में हर दिशा का अपना अलग ही महत्व होता है। यदि आपके घर का वास्तु ठीक नहीं है या घर में पैसा नहीं टिक रहा है, तो यह जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण है। काफी मेहनत करने के बावजूद अगर आप जीवन में आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं तो इसका कारण वास्तु संबंधी गलतियां हो सकती हैं। आइए इनमें से कुछ गलतियों का पता लगाएं।

मुख्य द्वार पर अंधेरा

आपके घर के मुख्य द्वार पर अंधेरा होना बेहद अशुभ माना जाता है। इससे आपके प्रयासों में बाधाएं आ सकती हैं और कड़ी मेहनत के बावजूद सफलता हाथ नहीं लग सकती है।

घर में चीजों को व्यवस्थित रखें

घर में कपड़े, जूते-चप्पल और अन्य सामान को इधर-उधर फैलाकर रखना वास्तु में गलत माना गया है। इस तरह की प्रथाओं से देवी लक्ष्मी अप्रसन्न हो सकती हैं, जिसके परिणामस्वरूप वित्तीय बाधाएं और कठिनाइयां हो सकती हैं।

दरवाजे-खिड़कियां खुली न रखें

घर में कभी भी दरवाजे और खिड़कियां पूरी तरह खुली न रखें। यह आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा और अशांति को आमंत्रित कर सकता है, जिससे शांति और समृद्धि में बाधा आ सकती है।

पानी बर्बाद करना

नल खुले रखकर पानी की बर्बादी करना या पानी को अनावश्यक रूप से बहाना वास्तु में अशुभ माना जाता है। संभावित स्वास्थ्य समस्याओं के अलावा, इससे मानसिक कमजोरी भी हो सकती है।

Related News