इस साल में बस कुछ ही दिन बचे हैं, शादी का मौसम पूरे जोरों पर है और कई नवविवाहित जोड़े उत्सुकता से अपने सपनों के हनीमून स्थलों की योजना बना रहे हैं। जहां कुछ लोग अंतरराष्ट्रीय छुट्टियों का विकल्प चुनते हैं, वहीं भारत के भीतर आकर्षक हनीमून स्थलों की खोज करने वाले जोड़ों की प्रवृत्ति बढ़ रही है। आज हम इस लेख के माध्यम से भारत की ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप हनीमून पर जा सकते हैं-

Google

1. गोवा:

हनीमून स्थलों में सबसे आगे, गोवा स्पेनिश समुद्र तटों की याद दिलाने वाली अपनी आकर्षक अपील के साथ जोड़ों को आकर्षित करना जारी रखता है। जीवंत त्योहारों और जीवंत माहौल के बीच, जोड़े धूप का आनंद ले सकते हैं, समुद्र तट के आनंद का आनंद ले सकते हैं और अविस्मरणीय यादें बना सकते हैं।

Google

2. मुन्नार:

अपनी कथित दूरी के कारण अक्सर नजरअंदाज किया जाने वाला केरल का मुन्नार हनीमून मनाने वालों के लिए एक छिपे हुए रत्न के रूप में उभरता है। सदाबहार जंगलों के बीच बसे, इस सुरम्य गंतव्य ने 2023 में कई लोगों का दिल जीत लिया।

3. ऊटी:

ऊटी, जिसे अक्सर "हिल स्टेशनों की रानी" कहा जाता है, शाही हनीमून के लिए एक आदर्श स्थान प्रदान करता है। हरे-भरे चाय के बागान, मनमोहक परिदृश्य और मनमोहक माहौल ऊटी को अंतरराष्ट्रीय स्थलों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाते हैं। यह मनमोहक स्थान न केवल स्विट्जरलैंड की सुंदरता को टक्कर देता है, बल्कि विविध अनुभव भी प्रदान करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि जोड़े अपने प्रवास के दौरान कभी भी ऊब न जाएं।

Google

4. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह:

मालदीव का सपना देख रहे हैं लेकिन बजट संबंधी चिंताओं से विवश हैं? अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में प्रवेश करें, जो भारत के उष्णकटिबंधीय स्वर्ग का उत्तर है। अपने लुभावने द्वीपों, नीले आसमान और रोमांटिक तटीय वाइब्स के लिए मशहूर, इस गंतव्य ने 2023 में बजट के प्रति जागरूक हनीमून मनाने वालों का दिल जीत लिया।

Related News