मानसून के सीजन में कहीं घूमने जाने का अपना अलग ही मजा है। ये ट्रेवल करने के लिए सबसे सही समय है। इसलिए अगर आप भी इस मौसम में कहीं ट्रिप प्लान करने के बारे में सोच रहे हैं तो तो हम आपको ऐसी डेस्टिनेशन बताने जा रहे हैं जहाँ आप अपनी वैकेशन प्लान कर सकते हैं।

शिलांग, मेघालय

शिलांग बेहद ही खूबसूरत जगह है जो देखते ही आपका मन मोह लेगी। शिलांग को पूर्व के स्कॉटलैंड के रूप में जाना जाता है। मानसून के सीजन में ये और भी खूबसूरत नजर आता है। आप अपने फैमिली या फ्रेंड्स के साथ शिलांग जाने का प्लान कर सकते हैं।

उदयपुर, राजस्थान

उदयपुर मानसून के दौरान बेहद ही सुंदर नजर आता है। यहाँ कई झीलें हैं इसलिए मानसून में ये और भी आकर्षक दिखता है। सिटी पैलेस और फतेह सागर पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए प्रमुख स्थान हैं।

कूर्ग, कर्नाटक

अगर आप घने जंगलों के बीच या एकांत में किसी विला या रिसॉर्ट में समय बिताना चाहते हैं तो आप कुर्ग जाने का प्लान कर सकते है। यहाँ के मनमोहक जलप्रपात, हरियाली, विशाल कॉफी बागानों और झीलों के बीच से वापस लौटने का आपका मन ही नहीं करेगा।

मुन्नार, केरल

दक्षिण भारत मानसून के दौरान घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। बारिश से सब कुछ हरा-भरा दिखने लगता है। यहाँ के नजारे आपका मन मोह लेंगे।

दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल

पहाड़ियों की रानी, ​​दार्जिलिंग हिमालय से घिरा एक एक बेहद ही खूबसूरत डेस्टिनेशन है। चाय के बागान और होटल के कमरों से शानदार दृश्य इस जगह को मानसून के दौरान देखने लायक बनाते हैं.

Related News