क्या आपकी शादी होने वाली हैं या हो गई हैं और आप हनीमून जाने का प्लान बना रहे हैं, वैसे तो अधिकांश लोगो को हिमालय की घाटियाँ अपने रोमांटिक आकर्षण होती हैं। लेकिन इस गर्मी में आपके लिए दक्षिण भारत एक आदर्श विकल्प के रूप में उभरता है, विशेष रूप से केरल का सुरम्य राज्य, जो साल भर सुखद मौसम और हनीमून के लिए उपयुक्त सुंदर स्थलों की एक श्रृंखला का दावा करता है, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको केरल की उन जगहो के बारें में बातएंगे, जहां आप हनीमून के लिए जा सकते हैं-

Google

अलेप्पी

अलेप्पी को "पूर्व का वेनिस" कहा जाता हैं, जहां आप हाउसबोट के अलावा, कई अन्य आकर्षणों का घर है, जैसे अंबालापुझा श्री कृष्ण मंदिर, कृष्णापुरम पैलेस, मरारी बीच और आर्थुंकल चर्च।

Google

मुन्नार

मुन्नार, केरल का एक और रत्न, एक प्रसिद्ध हिल स्टेशन है जो अपने विशाल चाय बागानों और आश्चर्यजनक पहाड़ी दृश्यों के लिए जाना जाता है। उत्तर भारत के ठंडे क्षेत्रों के विपरीत, मुन्नार में हल्की सर्दियों की जलवायु होती है

कोवलम-

अरब सागर के किनारे केरल का समुद्र तट सुंदर समुद्र तटों से युक्त है, प्रत्येक एक अनूठा अनुभव प्रदान करता है। कोवलम बीच, लाइटहाउस बीच और हवा बीच अवश्य घूमने योग्य स्थान हैं जहां आप समुद्र स्नान, परिभ्रमण और सूर्य के नीचे आयुर्वेदिक शरीर मालिश का आनंद ले सकते हैं।

Google

कन्नूर-

कन्नूर और कोझिकोड जिलों के बीच स्थित वायनाड, केरल का एक और लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। पश्चिमी घाट की हरी-भरी पहाड़ियाँ रोमांटिक पलायन के लिए एक आदर्श पृष्ठभूमि प्रदान करती हैं। अपने मनमोहक परिदृश्यों और शांत वातावरण के साथ वायनाड की यात्रा निश्चित रूप से आपके हनीमून को और भी खास बना देगी।

Related News