अगर आपकी शादी जनवरी में हैं और आप अपने हनीमून जाने का प्लान बना रहे हैं, लेकिन आपका बजट बहुत ही कम हैं, तो चिंता ना करें, क्योंकि दुनिया केवल पैसों वालों के लिए ही नहीं हैं, दुनिया में ऐसी भी जगह हैं जहां आप जाकर अपने जीवन की शुरुआत कर सकते हैं, आइए जानते है बजट अनूकूल जगहों के बारे में-

Google

इंडोनेशिया:

बाली अपनी विलासिता के लिए जाना जाता है, इंडोनेशिया के अन्य द्वीप हनीमून मनाने वालों के लिए बजट-अनुकूल विकल्प प्रदान करते हैं। 1,500 रुपये से 5,000 रुपये प्रति रात के बीच के होटलों की कीमत और भारत से उचित मूल्य वाली उड़ानों के साथ, इंडोनेशिया एक आकर्षक विकल्प है।

वियतनाम:

भारत से दूर हनीमून के लिए वियतनाम एक बेहतरीन विकल्प बनकर उभरता है। भारत से उड़ानें सस्ती हैं, खासकर जब पहले से बुक की गई हों, कीमतें 25,000 रुपये से कम होती हैं। इसके अतिरिक्त, आवास प्रति रात्रि 2,000 रुपये से भी कम में उपलब्ध हैं।

Google

नेपाल:

उड़ान, ट्रेन और सड़क सहित यात्रा विकल्पों के साथ नेपाल अपनी पहुंच के लिए जाना जाता है। भारतीयों के लिए किसी वीज़ा की आवश्यकता नहीं है, जो इसे एक सुविधाजनक और बजट-अनुकूल गंतव्य बनाता है। ट्रैकिंग से लेकर साहसिक खेलों तक, नेपाल विविध गतिविधियों की पेशकश करता है, और होटलों की कीमतें उचित हैं, हनीमून की लागत 30,000 से 75,000 रुपये के बीच है।

भूटान:

अपने शांत वातावरण के लिए जाना जाने वाला भूटान एक आदर्श हनीमून स्थल है। भारत से निकटता किफायती उड़ान विकल्प सुनिश्चित करती है, और सड़क यात्रा भी संभव है। फ्लाइट टिकट, होटल और भूटान टूर के लिए न्यूनतम खर्च लगभग 30,000 रुपये है।

Google

कंबोडिया:

अपने मंदिरों के लिए प्रसिद्ध, कंबोडिया बजट-अनुकूल हनीमून के लिए एक उत्कृष्ट सेटिंग प्रदान करता है। 30 से 40 हजार तक के फ्लाइट किराए और किफायती होटलों के साथ, कंबोडिया में एक सप्ताह की यात्रा का आनंद लगभग 50 से 60 हजार रुपये में लिया जा सकता है।

Related News