हाल के दिनों में, डेस्टिनेशन वेडिंग ने काफी लोकप्रियता हासिल की है, जिससे राजस्थान आम व्यक्तियों और मशहूर हस्तियों दोनों के लिए शीर्ष पसंद के रूप में उभरा हैं, यदि आप अपनी शादी को शाही तरीके से मनाने की इच्छा रखते हैं, तो राजस्थान के शाही किले एक भव्य उत्सव के लिए असाधारण स्थानों के रूप में सामने आते हैं, जो आपकी शादी मे चार चांद लगा देंगे, आइए जानते है इनके बारे में-

Google

लीला पैलेस:

शुरुआत लीला पैलेस से होगी, जहां परी और राघव ने ऐश्वर्य के बीच अपनी प्रतिज्ञाएं पूरी कीं। यह उत्कृष्ट होटल अपनी सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है, जो हर किसी की इच्छानुसार सभी सुविधाएँ प्रदान करता है। एक झील के किनारे स्थित, लीला पैलेस का डिज़ाइन एक महल की याद दिलाता है, जो इसे एक भव्य शादी के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है। जहां शुरुआती कमरे की दर 30 हजार रुपये है, वहीं महाराजा सुइट, लगभग 8 से 9 लाख रुपये की रात्रि दर के साथ, एक अद्वितीय अनुभव सुनिश्चित करता है। आलीशान शादी की चाह रखने वालों के लिए लीला होटल फोर्ट विलासिता का प्रतीक है।

Google

सूर्यगढ़ पैलेस:

सूर्यगढ़ पैलेस राजस्थान के थार के मध्य में स्थित यह शाही महल शाही जीवनशैली की झलक दिखाता है। 62 सुइट्स, 18 महल कक्ष और 16 भव्य विरासत कक्षों के साथ, महल त्रुटिहीन आवास प्रदान करता है। आधुनिक सुविधाओं के बावजूद, सूर्यगढ़ किला एक पारंपरिक माहौल बनाए रखता है, जो इसे अपनी शादी में विरासत का अनुभव चाहने वालों के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है।

सवाईमाधोपुर का बरवाड़ा किला:

विक्की-केट की शादी से जुड़ा बरवाड़ा किला, पहाड़ियों के बीच बसा एक भव्य विरासत होटल है और चोथ माता मंदिर से सुसज्जित है। इतिहास में डूबे इस होटल पर 1734 में राजावत राजवंश ने कब्जा कर लिया था और द्वितीय विश्व युद्ध में भूमिका निभाई थी। 5.5 एकड़ में फैले इस किले में दो रेस्तरां, एक बार, एक लाउंज, स्पा, फिटनेस सेंटर, दो स्विमिंग पूल, एक बैंक्वेट हॉल, बुटीक और एक बच्चों का क्लब है, जो एक शानदार शादी के लिए एक पूरा पैकेज प्रदान करता है।

Google

सुजान राजमहल:

सुजान राजमहल, गंतव्य शादियों के लिए राजस्थान में सबसे अधिक मांग वाला महल है, जो अपने आंतरिक डिजाइन के माध्यम से राजपूत और मुगल संस्कृतियों का मिश्रण पेश करता है। कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय हस्तियों की मेजबानी करने के बाद, यह महल शादी के मेहमानों के लिए एक व्यापक सांस्कृतिक अनुभव और स्थानीय स्वाद का स्वाद देने का वादा करता है।

Related News