pc: Aao Ghoome, Travel Guide in Hindi

कपल्स हमेशा अपने हनीमून के लिए ऐसी जगह जाना चाहते हैं जो खूबसूरत भी हो और उनके बजट के अनुकूल भी हो लेकिन ट्रिप के दौरान सबसे बड़ी समस्या प्लानिंग की होती है। यदि आप प्लान नहीं कर पा रहे हैं और पैसा भी बहुत अधिक खर्च नहीं करना चाहते हैं तो आज हम आपको उन बेहतरीन पैकेजों के बारे में बताएंगे जहां आप हनीमून पर जा सकते हैं। इस प्लान में आपको यात्रा से लेकर होटल और खाने तक की सारी सुविधाएं मिलेंगी। इसके लिए आपको बस टूर पैकेज बुक करना होगा और आपकी सारी समस्या खत्म हो जाएगी।

शिमला टूर पैकेज
यह पैकेज 22 मार्च को लखनऊ से शुरू होगा। इसके बाद आप हर शुक्रवार को इसके लिए ट्रेन ले सकते हैं। इस पैकेज में आपको चंडीगढ़, कुफरी और शिमला घूमने का मौका मिलेगा। यह पांच रात और छह दिन का पर्यटन पैकेज है। हनीमून कपल्स के लिए यह सबसे सस्ता पैकेज है। इसमें अगर दो लोग एक साथ यात्रा कर रहे हैं तो प्रत्येक व्यक्ति को 23,200 रुपये चुकाने होंगे. इस 6 दिन के यात्रा पैकेज में होटल खर्च, ट्रेन खर्च और भोजन खर्च शामिल है, यह सब सिर्फ 23,200 रुपये में है।

pc: Indian Institute of Technology Guwahati

गुवाहाटी टूर पैकेज

इस पैकेज के लिए आप 11 अप्रैल को टिकट बुक कर सकते हैं। यह पैकेज आपको चेरापूंजी, गुवाहाटी, काजीरंगा, मावलिननॉन्ग और शिलॉन्ग ले जाएगा। यह छह रात और सात दिन का पर्यटन पैकेज है। तो, आपको समय के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। अक्सर लोग अपने हनीमून पर घूमने के लिए ज्यादा समय चाहते हैं। इस पैकेज में आपको फ्लाइट से यात्रा करने का मौका मिलेगा। अगर आप दो लोगों के साथ यात्रा कर रहे हैं तो प्रत्येक व्यक्ति को करीब 46,700 रुपये चुकाने होंगे. 7 दिनों का यह टूरिज्म पैकेज 46,700 रुपये से ज्यादा महंगा नहीं है। क्योंकि इसमें आपको सिर्फ 46,700 रुपये में यात्रा, होटल और खाने की सुविधा मिलेगी।

गुलमर्ग टूर पैकेज
यह पैकेज 20 अप्रैल को चंडीगढ़ से शुरू हो रहा है। इस पैकेज में आपको गुलमर्ग, पहलगाम, सोनमर्ग और श्रीनगर घूमने का मौका मिलेगा। इस पैकेज की खास बात यह है कि आपको 5 रात और 6 दिन तक इन खूबसूरत वादियों में घूमने का मौका मिलेगा। यह यात्रा हवाई मार्ग से पूरी होगी. अगर आप दो लोगों के साथ यात्रा कर रहे हैं तो प्रत्येक व्यक्ति को करीब 32,200 रुपये चुकाने होंगे. महज 32,200 रुपये में आपको 6 दिन के अंदर होटल, खाना और घूमने की सुविधा मिलेगी.

Related News