दोस्तो एक जमाना था कि लोग शादी का नाम सुनते ही घर के ऐसे कोने में छुप जाते थे जहां उन्हें कोई देख ना पाएं, लेकिन जमाना बदल गया हैं, क्योंकि आज के जमाने में शादी एक भव्य समारोह होता हैं, जिसमें लाखों रूपए खर्च होते हैं, दुल्हा दुल्हन शादी की तैयारियों में अपना योगदान देते हैं, ऐसे में अगर हम बात करें हाल के समय की तो प्री वेडिंग शूट कराना एक ट्रेंड बना हुआ हैं, जो किसी भी शादी का अहम हिस्सा बन गया हैं, अगर आप सोच रहे हैं कि उन जादुई पलों को कहाँ कैद किया जाए, तो हमारे पास आपके लिए कुछ बेहतरीन सुझाव हैं। आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में-

Google

ताज महल:

दुनिया के सात अजूबों में से एक के रूप में, ताज महल प्री-वेडिंग शूट के लिए एक प्रतिष्ठित स्थान है। इसकी लुभावनी वास्तुकला और रोमांटिक माहौल आपकी तस्वीरों को वास्तव में आकर्षक बना देगा।

Google

इमामबाड़ा:

यह आश्चर्यजनक स्मारक न केवल एक पर्यटक आकर्षण है, बल्कि आपकी शादी से पहले की तस्वीरों के लिए एक मनोरम स्थान भी है। इसकी जटिल वास्तुकला आपकी तस्वीरों में एक शाही स्पर्श जोड़ देगी।

गंगा घाट:

गंगा पर नाव की सवारी पर विचार करें। यहाँ पारंपरिक पोशाक पहनने से लुभावनी तस्वीरें बनेंगी जो वाराणसी की समृद्ध संस्कृति को दर्शाती हैं।

Google

झांसी का एक बैंड:

यदि आप एक शांत प्राकृतिक सेटिंग की तलाश में हैं, तो झांसी का एक बैंड आदर्श स्थान है। हरे-भरे पेड़ों से घिरा यह स्थान शांतिपूर्ण वातावरण प्रदान करता है

Related News