दोस्तो आप लोगो में से कई लोग होगें जो जिनका सपना जिंदगी में एक बार पेरिस घूमने का जरूर होगा, सपनों का शहर जहां जाके आपको ऐसा लगेगा की आप स्वर्ग में आ गए हैं, ऐसे में पेरिस में 2024 ओलंपिक 26 जुलाई से 11 अगस्त, 2024 तक आयोजन सोने पर सुहागा होगा, अगर आप पेरिस घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं, तो यह समय सही रहेगा, यहां जाने पर इन जगहों को जरूर करें एक्सप्लोर, आइए जनते हैं इन जगहों के बारे में

Google

1. एफ़िल टॉवर

जब हम पेरिस के बारे में सोचते हैं, तो एफ़िल टॉवर सबसे पहला लैंडमार्क होता है जो दिमाग में आता है। शानदार वास्तुकला से लेकर ऐतिहासिक स्थलों तक, यह शहर खोजे जाने वाले अनुभवों का खजाना है।

2. नोट्रे डेम डे पेरिस

नोट्रे डेम डे पेरिस शहर के सबसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक है। अपनी फ्रेंच गोथिक वास्तुकला के लिए जाना जाने वाला यह मध्ययुगीन कैथोलिक कैथेड्रल डिज़ाइन और इंजीनियरिंग की उत्कृष्ट कृति है।

Google

3. सीन नदी क्रूज

पेरिस से लगभग 800 किलोमीटर तक बहने वाली सीन नदी शहर का एक अनूठा दृश्य प्रस्तुत करती है। एक सुंदर नदी क्रूज एफिल टॉवर और नोट्रे डेम कैथेड्रल जैसे प्रमुख आकर्षणों को देखने का एक शानदार तरीका है।

Google

4. लौवर संग्रहालय

सीन नदी के दाहिने किनारे पर स्थित, लौवर संग्रहालय दुनिया के सबसे शानदार संग्रहालयों में से एक माना जाता है। 300 से अधिक वर्षों के इतिहास के साथ, लौवर यूजीन डेलाक्रोइक्स की "लिबर्टी लीडिंग द पीपल", लियोनार्डो दा विंची की "मोना लिसा" और थियोडोर गेरिकॉल्ट की "द राफ्ट ऑफ़ द मेडुसा" जैसी उत्कृष्ट कृतियों का घर है।

Related News