हिंदुओं के लिए दिवाली सबसे बड़ा त्यौहार हैं, जो बड़े धूम धाम से मनाया जाता हैं, 6 दिन चलने वाला ये त्यौहार धनतेरस से शुरु होता हैं और भाई दूज पर खत्म होता हैं, दिवाली कार्तिक महीने की अमावस्या को मनाई जाती है। इस साल दिवाली 1 नवंबर को है। दिवाली केवल घर को दीयों से सजाने और लक्ष्मी और गणेश की पूजा करने के बारे में नहीं है। यह आपके जीवन में सकारात्मकता लाने का भी पर्व हैं, विभिन्न वास्तु सिद्धांतों की पालना करके आप मॉ लक्ष्मी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में

Gogole

टूटे हुए कांच को हटा दें: टूटा हुआ कांच घर में नकारात्मकता और कलह लाता है। सौहार्दपूर्ण वातावरण सुनिश्चित करने के लिए, दिवाली से पहले किसी भी टूटे हुए कांच के बर्तन को हटा दें।

टूटे हुए बर्तनों का निपटान करें: टूटे या क्षतिग्रस्त बर्तन रखने से आपके घर में शांति और समृद्धि कम हो सकती है। वे वित्तीय स्थिरता और खुशी में बाधा डालते हैं। सौभाग्य को आमंत्रित करने के लिए पुराने बर्तनों को नए से बदले

Google

पुराने दीयों को अपडेट करें: पुराने या घिसे हुए दीयों को अशुभ माना जाता है। त्यौहार की भावना को बढ़ानेऔर लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए उन्हें नए दीयों से बदलें।

पुराने या टूटे हुए फर्नीचर को हटा दें: कोई भी पुराना या टूटा हुआ फर्नीचर, खासकर बिस्तर, हटा देना चाहिए। ऐसी चीजें पति-पत्नी के बीच विवाद और विवादों को जन्म दे सकती हैं।

Google

बंद घड़ियों को ठीक करें या हटा दें: बंद घड़ियों को ठहराव और दुर्भाग्य का प्रतीक माना जाता है। सुनिश्चित करें कि सभी घड़ियाँ काम कर रही हों या जो काम नहीं कर रही हैं उन्हें हटा दें।

Related News