दोस्तो जब से भारतीय प्रधान मंत्री लक्ष्यद्विप की यात्रा करके आएं हैं, तब से देशवासियों के लिए एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल बन गया हैं, आपको बता दें कि लक्षद्विप 36 शांत द्वीपों का एक समूह हैं, अगर आप भी इस ग्रिष्मकालीन छुट्टियों में लक्षद्विप घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो यहां के स्ट्रीट फूड्स का मजा लेना ना भूलें, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

1. किलांजी

किलांजी चावल और अंडे का उपयोग करके तैयार किया जाने वाला एक व्यंजन है, जिसका आनंद आमतौर पर नारियल के दूध, केले और गुड़ से बनी समृद्ध ग्रेवी के साथ लिया जाता है।

Google

2. मुस कबाब

द्वीप के बेहतरीन समुद्री भोजन व्यंजनों में से एक माने जाने वाले मुस कबाब में नारियल के दूध, हल्दी, मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, लौंग और इलायची के मिश्रण में मछली को मैरीनेट किया जाता है। टमाटर प्यूरी के साथ पूर्णता से पकाया गया, यह अपने सुगंधित मसालों के साथ स्वाद कलियों को आकर्षक बनाता है।

Google

3. ऑक्टोपस फ्राई

लक्षद्वीप की सड़कों पर घूमें, और आपको तले हुए ऑक्टोपस का आनंद लेने वाले स्थानीय लोगों से मिलने की संभावना है। कुरकुरा और स्वादिष्ट, यह व्यंजन ताजा समुद्री भोजन के लिए द्वीप के आकर्षण को दर्शाता है, जो आगंतुकों के लिए एक अद्वितीय पाक अनुभव प्रदान करता है।

Related News