क्या आप चिलचिलाती गर्मी की वजह से अपने परिवार के साथ घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं, लेकिन किसी जगह को नहीं चुन पा रहे हैं, तो इसकी चिंता ना करें आज हम इस लेख के माध्यम से आपको ऐसी जगह के बारे में बताएंगे कि जहां परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं और वो कोई और जगह नहीं हैं लद्दाख, केवल लद्दाख हीं नहीं इसके आसपास की जगहों पर घूमने जा सकते हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

पैंगोंग त्सो

भारत और चीन की सीमा पर स्थित पैंगोंग त्सो अपनी आश्चर्यजनक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है। झील का नीला पानी और आसपास के पहाड़ एक मनमोहक दृश्य बनाते हैं जो प्रकृति की कलात्मकता को प्रदर्शित करता है। जब आप यात्रा करेंगे, तो आप इस असाधारण दृश्य को देखकर मंत्रमुग्ध हो जाएंगे

Google

नुब्रा घाटी

अपने रेत के टीलों और ऊँट की सवारी के लिए प्रसिद्ध, नुब्रा घाटी एक अद्वितीय और सुरम्य परिदृश्य प्रस्तुत करती है। जैसे ही आप इस घाटी की खोज करेंगे, अविश्वसनीय प्राकृतिक सुंदरता आपके मन में खुशी और शांति लाएगी।

Google

लेह पैलेस

लेह पैलेस लद्दाख के समृद्ध इतिहास और संस्कृति की झलक पेश करता है। यह प्राचीन महल विशेष रूप से विशेष है क्योंकि इसकी छत से आप लेह शहर के शानदार दृश्य का आनंद ले सकते हैं।

खारदुंग ला दर्रा

खारदुंग ला दर्रा दुनिया की सबसे ऊंची मोटर योग्य सड़कों में से एक है, जो हिमालय की चोटियों के शानदार दृश्य पेश करती है। इस ऊंचाई पर खड़े होकर, आप आश्चर्यजनक पर्वतीय दृश्यों को देखकर रोमांचित हो जाएंगे।

Related News