यदि आप गोवा जाने के शौकिन हैं, तो रेतीले तटों और रात्रिजीवन के अलावा अनुभव में और भी बहुत कुछ है। इस लोकप्रिय गंतव्य की बारीकियों को समझना, जैसे कि विदेशियों के लिए विशेष समुद्र तट और चरम भीड़ के समय की पहचान करना, एक सुखद यात्रा के लिए महत्वपूर्ण है, गोवा यात्रा से निकलने से पहले आपको यहां के कुछ नियमों के बारे में जानना जरुरी हैं, खासकर आहार संबंधित मामलों में, आइए जानें यहां कि यात्रा करते समय आपको क्या चीजें नहीं खानी चाहिए-

Google

मांस के मामले: मांसाहारी व्यंजनों का सेवन न करने की सलाह देती है। पहले से ही गर्म जलवायु को देखते हुए, ऐसी परिस्थितियों में मांस से परहेज करना एक समझदारी भरा विकल्प है।

सोडा परिदृश्य: समुद्र तट की धूप का आनंद लेते समय, हाइड्रेटेड रहना महत्वपूर्ण है। सोडा के बजाय पानी या जूस का विकल्प चुनें, क्योंकि सोडा में मौजूद मूत्रवर्धक निर्जलीकरण में योगदान कर सकते हैं, जिससे समुद्र तट पर आपका समग्र अनुभव ख़राब हो सकता है।

google

सलाद की संवेदनशीलता: सलाद आम तौर पर एक स्वस्थ विकल्प है, क्षेत्र में प्रचलित तेज़ हवाएँ उन्हें खराब कर सकती हैं। अपने सलाद का पूरा स्वाद लेने के लिए, किसी भी अवांछित परिवर्तन से बचने के लिए घर के अंदर इसका आनंद लेने पर विचार करें।

Google

शराब की लत: समुद्र तट पर शराब का सेवन आकर्षक लग सकता है, लेकिन इससे निर्जलीकरण हो सकता है। आपको सूखापन महसूस हो सकता है। ऐसी स्थितियों में शराब के सेवन से परहेज करने की सलाह दी जाती है।

चाय से जुड़ी परेशानियाँ: यदि आप चाय के शौकीन हैं, तो समुद्र तट पर चाय पीते समय सतर्क रहें। चाय में कैफीन में निर्जलीकरण गुण होते हैं, जिससे यह सूरज के नीचे आपकी प्यास बुझाने के लिए एक आदर्श विकल्प से कम है।

Related News