दुनिया में शायद ही कोई इंसान होगा जिसे घूमना पंसद नहीं होगा, लेकिन क्या आपको पता है कई लोगो को घूमने के साथ एडवेंचर करना बहुत पसंद होता हैं, अगर आप भी इन्ही लोगो में से हैं और रोमांच की तलाश में अपनी आत्मा को संतुष्ट करने के लिए रोमांच से भरपूर गंतव्यों की तलाश कर रहे हैं? तो आप पैराग्लाइडिंग जैसी साहसिक गतिविधियों के लिए देश की इन जगहों पर घूमने जा सकते हैं-

Google

रानीखेत: रानीखेत एक रोमांचक पैराग्लाइडिंग अनुभव प्रदान करता है। उत्साही लोग आसमान में उड़ते हुए प्राकृतिक सुंदरता का आनंद ले सकते हैं

सोलंग घाटी: सोलंग घाटी न केवल आश्चर्यजनक घाटी के दृश्य पेश करती है, बल्कि रोमांचकारी पैराग्लाइडिंग के अवसर भी प्रदान करती है। जो आपकी इंद्रियों को मोहित कर देगा।

Google

बीर बिलिंग: भारत में शीर्ष पैराग्लाइडिंग स्थलों में से एक के रूप में प्रसिद्ध, बीर बिलिंग आसमान से ज़मीन तक एक विस्मयकारी यात्रा का वादा करता है। जो इसे एक साहसी व्यक्ति के लिए अंतिम खेल का मैदान बनाता है।

Google

नंदी हिल्स: नंदी हिल्स एक बेहतरीन पैराग्लाइडिंग गेटवे है। इसके सुंदर नज़ारों के अलावा, यह अनुभव तनाव को दूर करने का भी काम करता है, जिससे आप शांत वातावरण में आराम कर सकते हैं।

Related News