इंटरनेट डेस्क. घूमना सभी को पसंद होता है ज्यादातर लोग घूमने जाने के लिए मानसून के मौसम का इंतजार करते हैं क्योंकि इस मौसम में घूमने जाने का एक अपना अलग ही मजा होता है। बरसात के मौसम में मिलने वाले किसी लोंग वीकेंड पर आप भी घूमने जाना चाहते हैं और जगह को लेकर असमंजस में है कि कौन सी जगह जाना चाहिए तो यह लेख आपके काम का हो सकता है क्योंकि इस लेख में आपको बताएंगे ऐसी कुछ खास जगह के बारे में जहां पर आप बरसात के मौसम में वीकेंड पर घूमने का प्लान बना सकते हैं इस मौसम में इन जगहों पर घूमने का अपना अलग ही मजा होता है। आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में विस्तार से -

* जोधपुर की ट्रिप का करें प्लान :

यदि आपको भी अपने काम से वीकेंड पर लंबा वीकेंड मिल रहा है और आप घूमने जाना चाहते हैं तो आप जोधपुर की ट्रिप का प्लान कर सकते हैं इतिहास में रुचि रखने वालों के लिए राजस्थान में स्थित जोधपुर बहुत ही अच्छी जगह है। यहां पर देखने के लिए कई सुंदर किले और जिले स्थित है जिनका आनंद आप ले सकते हैं आप यहां पर घूमने के साथ साथ खाने का भी मजा ले सकता।

* अरुणाचल प्रदेश में स्थित जीरो घाटी घूमने का बनाए प्लान :

आप अपने लोंग वीकेंड पर घूमने के लिए जीरो घाटी का भी प्लान कर सकते हैं जो कि अरुणाचल प्रदेश में स्थित है। यहां पर घूमने के लिए कई खूबसूरत जगह है जहां पर जाकर आप यहां की शानदार और खूबसूरत वादियों का लुफ्त उठा सकते हैं बरसात के मौसम में यहां पर घूमने जाने का अपना अलग ही मजा है यहां पर आप यहां के प्राकृतिक सुंदर नजारों को देखने का मजा ले सकते हैं।

* कंचनजंगा, सिक्किम घूमने का करें प्लान :

आप वीकेंड पर घूमने के लिए सिक्किम में स्थित कंचनजंगा भी जा सकते हैं यह जगह दुनिया की सबसे ऊंची पर्वत चोटियों में से एक है। एडवेंचर एक्टिविटीज के शौकीन लोग यहां पर जाकर अपने एडवेंचर के शौक को पूरा कर सकते हैं। इस जगह पर जाकर आप ट्रैकिंग का भी लुफ्त उठा सकता है।

* मसूरी, उत्तराखंड का करें रूख :

आप वीकेंड पर घूमने जाने के लिए मसूरी का भी रुख कर सकते हैं यह जगह उत्तराखंड में स्थित है घूमने के लिए यह जगह बहुत ही खूबसूरत जगह है इस जगह पर कहीं वाटरफॉल भी है। आप यहां पर घूमने के साथ साथ खूब मस्ती भी कर सकते हैं। यहां पर घूमने के लिए कई मंदिर भी है। यहां पर घूमने जाकर आप प्राकृतिक सुंदर नजारों का भी मजा ले सकते हैं।

Related News