जुलाई को ट्रैवल के लिहाज से ऑफ सीजन माना जाता है. भले ही जुलाई में सभी स्कूल खुलने वाले हो, लेकिन कुछ फैमिली ऐसी भी होती हैं, जो सस्ते में ट्रैवल के लिए ऑफ सीजन का वेट करती हैं. अगर आप इसमें सस्ती ट्रिप करना चाहते हैं तो ये लेख आपके लिए काम का साबित होगा । आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे ऐसे ऐसी जगहों के बारे में जहां पर आप जुलाई में आप सस्ते में घूमकर आ सकते है। आइए जानते है इन जगहों के बारे में विस्तार से -

1. शिमला :

जुलाई में मॉनसून पीक पर होता है और इस दौरान पहाड़ी इलाकों में ट्रैवलिंग करने की मनाही होती है. लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं, जो इसी सीजन में यहां घूमना पसंद करते हैं. आप जुलाई में शिमला की ट्रिप कर सकते हैं।

2. जयपुर :

राजस्थान में की राजधानी जयपुर में मॉनसून के दौरान घूमने की अलग ही बात है. यहां शाम के समय अलग ही रौनक देखने को मिलती है. यहां स्टे करना और इधर का फूड दोनों ही लाजवाब है. अगर आप बच्चों को साथ ले जा रहे हैं, तो वे यहां बहुत एंजॉय करेंगे।

3. नैनीताल :

सस्टी ट्रिप की बात हो, तो भला नैनीताल को कैसे भूला जा सकता है. आप चाहे तो कम बजट में यहां ट्रिप कंप्लीट कर सकते हैं. आने वाली जुलाई के महीने में आप झीलों के शहर नैनीताल में घूमने जरूर जाएं।

4. ऋषिकेश :

दिल्ली के पास के सस्ते टूरिस्ट डेस्टिनेशन की बात की जाए, तो दिमाग में ऋषिकेश का भी खयाल आता है. यहां आप अपने परिवार के साथ कई एडवेंचर स्पोर्ट्स का मजा ले सकते हैं, जिनमें रिवर राफ्टिंग सबसे ज्यादा फेमस है. यहां रुकना और खाना दोनों सस्ते पड़ जाएंगे।

Related News