बहुत बार ऐसा होता है कि रूखी त्वचा, स्किन, बालों की समस्या से परेशान होकर हम किसी कहने पर भी कोई भी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने लगते है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कैप्सूल के बारे में बताएंगे जो आपके आपके बाल और त्वचा दोनों की समस्याओं का समाधान कर सकता है। इस कैप्सूल के इस्तेमाल से आपकी स्किन ग्लोइंग हो जाएगी। एंटीऑक्सीडेंट्स भरे विटामिन ई के कैप्सूल आपको किसी भी नजदीकी मेडिकल स्टोर पर आसानी से मिल जाते हैं। आइए जानते हैं कि विटामिन E के क्या क्या फायदे हैं।


1 ) विटामिन-ई कैप्सूल का इस्तेमाल हम बहुत तरीके से कर सकते है है बात करे स्किन के लिए तो त्वचा को ड्राई होने से बचाता है और उसे चमकदार बनाता है। इसे आपको नारियल के तेल में मिक्स कर के त्वचा पर लगाना चाहिए। चाहें तो इसका प्रयोग अपने मॉश्चराइजर, लोशन या स्क्रब में मिलाकर सीधे चेहरे और गर्दन पर कर सकते हैं।


2 )बात के बालों की समस्या की तो विटामिन-ई बालों को मजबूत बनाता है। दो मुंहे बालों की समस्या से राहत देता है। दाग-धब्बे, आंखों के नीचे काले घेरे को दूर करने में कारगर है।


3)अगर आपका बच्चा दुबला पतला और आप ऐसे शरीर से परेशान हैं तो अपने बच्चे को विटामिन ई कैप्सूल को दूध के साथ देना चाहिए। ऐसा करने से शारीरिक कमजोरी की समस्या दूर हो जाएगी।

Related News