इंटरनेट डेस्क। घूमने का शौक सभी को होता है। लेकिन ज्यादातर लोग दिन में घूमना पसंद करते हैं इन्हीं में से कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनको रात के समय घूमने ज्यादा पसंद होता है अगर आप भी उन्हीं लोगों में से हैं जो रात में घूमना पसंद करते हैं तो यह लेख आपके लिए काम का साबित होगा। वैसे कहा जाता है जी नाइट में ट्रैवलिंग करना मजेदार होता है। अगर आप भी घूमने का प्लान बना रहे है और ऐसी जगहों की तलाश कर रहे है जो नाइट ट्रेवलिंग के लिए बेस्ट है। तो आइए इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे ऐसी ही जगहों के बारे में विस्तार से -

1. दिल्ली जाए घूमने :

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिन्हें रात में घूमना पसंद नहीं. अगर आप भी बना रहे हैं घूमने का प्लान जहां आप रात में घूम सके। अगर रात में घूमने में पार्टी करने की बात हो तो दिल्ली को कैसे नजरअंदाज किया जा सकता है। दिल्ली में ऐसी कई जगह और पब है जहा पर अगर आपने पार्टी के साथ पूरी रात मौज मस्ती कर सकते हैं। और दिल्ली में कहीं ऐसी जगह भी है जहां पर आप अपनी फैमिली के साथ रात में इंजॉय कर सकते हैं।

2. गोवा की ट्रिप का करें प्लान :

भारत में घूमने के लिए कई जगह फेमस है उन्ही फेमस जगह में से एक सबसे फेमस जगह गोवा भी है। गोवा भारत के बेस्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक माना जाता है जो पूरे विश्व में फेमस है गोवा में ऐसी कई जगह है जहां पर पूरी रात रोशनी और रौनक रहती है तीन जगह पर आप रात में घूम कर टेस्टी फूड से लेकर वाइन का भी मजा ले सकते हैं।

3. मुंबई भी है बेस्ट जगह :

घूमने के लिए मुंबई एक बहुत ही खूबसूरत जगह है। मुंबई को नाइटलाइफ के लिए जाना जाता है। मुंबई का कल्चर काफी मॉर्डन है। मुंबई में कई ऐसे बीच मौजूद है जहां पर आप अपने पार्टनर के साथ जाकर खूब मस्ती कर सकते हैं और यहां पर कई ऐसे रेस्टोरेंट भी है जो केवल रात में ही खुलते हैं यहां पर मिलने वाले टेस्टी फूड का मजा ले सकते हैं।

4. चंडीगढ़ का बनाए प्लान :

अगर आप भी घूमने का प्लान कर रहे हैं और ऐसी जगह का तलाश कर रहे हैं जो रात में घूमने के लिए बेस्ट हो तो आप पंजाब और हमारी राजधानी चंडीगढ़ का प्लान कर सकते हैं क्योंकि रात में घूमने के लिए आज से यह एक बहुत अच्छी जगह है। चंडीगढ़ में ट्रिप के दौरान रात के समय पार्टियों तेज म्यूजिक पर डांस बहुत बेहतरीन पल होते हैं अगर आप भी नाइट लाइफ को एंजॉय करना चाहते हैं तो चंडीगढ़ की ट्रिप प्लान जरूर करें।

Related News