इंटरनेट डेस्क। बारिश के मौसम में घूमने का अपना ही एक अलग मजा होता है। इस मौसम में चारों तरफ हरियाली ही हरियाली होती है। और मौसम सुहावना रहता है। अगर आप भी इस मौसम में पहाड़ों की सुंदरता और हरियाली के नजारों का लुफ्त उठाना चाहते हैं। तो आप कहीं जगह पर घूमने जा सकते हैं। अगर आप भी प्रकृति प्रेमी है और इस मानसून में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप इन जगहों पर जा सकते हैं आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इन जगहों के बारे में विस्तार से -

* गोवा जाने का बनाए प्लान :

अगर आप भी इस मानसून में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप गोवा घूमने जा सकते हैं। प्रकृति प्रेमी लोगों के लिए गोवा एक अच्छा विकल्प है। गोवा में जाकर आप बर्ड वाचिंग और ट्रैकिंग तथा हेरिटेज टूर का लुफ्त उठा सकते हैं। यहां के प्राकृतिक खूबसूरती को देखकर आपका मन प्रफुल्लित हो जाएगा। गोवा को घूमने के लिए लिहाज से बहुत अच्छी जगह माना गया है।

* लोनावाला घूमने का करें प्लान :

अगर आप भी इस मानसून के मौसम में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आप लोनावला का चयन कर सकते हैं लोनावला में चारों तरफ खूबसूरत झरने और यहां की हरियाली आपका मन मोह लेगी। लोनावला में आप कैंपिंग और ट्रैकिंग का आनंद भी ले सकते हैं। यहां पर आप द टाइगर पॉइंट भी घूमने जा सकते हैं।

* मानसून में घूमने के लिए शिलांग भी है अच्छा विकल्प :

बरसात के मौसम में शिलांग में घूमने का अपना ही अलग मजा है। इस मौसम में यहां पर धुंध भरे बादल और झरनों का आनंद ले सकते है। शिलांग में आप रोड ट्रिप के साथ-साथ सुंदर नजारों का आनंद भी ले सकते हैं। शिलांग में आप स्प्रेड ईगल फॉल्स और एलीफेंट फॉल्स घूमने के लिए जा सकते हैं।

* बारिश के मौसम में कुर्ग की ट्रिप का बनाए प्लान :

बारिश या मानसून के मौसम में घूमने के लिए कुर्ग भी अच्छा विकल्प है। मानसून में आप कुर्ग में कई जगह पर घूमने का आनंद ले सकते हैं। कुर्ग में आप ट्रेकिंग और एडवेंचर एक्टिविटीज का आनंद ले सकते है। आप यहां पर स्वादिष्ट व्यंजन, झीलें और झरने के साथ साथ सुंदर बागान के घूमने का भी लाभ उठा सकते है।

Related News