घूमने का शौक सभी को होता है सभी लोग अपने बिजी रहते समय निकालकर अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूमने का प्लान करते हैं सभी लोग घूमने के लिए अपनी अपनी पसंद की जगह का चयन करते हैं लेकिन कई बार लोग समय की कमी होने के कारण घूमने नहीं जा पाते कई लोग घूमने के लिए विदेश जाना चाहते हैं यह उनकी इच्छा होती है लेकिन समय कम होने की वजह से वह विदेश नहीं जा पाता यदि आप भी कम समय में विदेश घूमना चाहते हैं तो आप इस लेख को जरूर पढ़ें क्योंकि इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे उन देशों के बारे में जहां पर आप कम समय में घूमने का बना सकते है प्लान -

* यदि आप भी कम समय में विदेश घूमना चाहते हैं तो आप मालदीव जाने का प्लान कर सकते हैं क्योंकि भारत से मालदीव केवल आप 4 घंटे में पहुंच सकते हैं यह जगह कपल्स के सबसे फेमस जगह है यदि आप भी बीच लवर है तो यह जगह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है यहां पर आप कहीं वॉटर एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं और यहां पर मिलने वाले स्वादिष्ट भोजन तो आपका दिल जीत लेगा।


* आप कम समय में विदेश घूमने के लिए मलेशिया जाने का प्लान कर सकते हैं क्योंकि भारत से मलेशिया जाने में केवल 4 घंटे का समय लगता है। मलेशिया को एक बेहतरीन शॉपिंग डेस्टिनेशन माना जाता है और इसी के साथ इसको स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड के लिए भी जाना जाता है। मलेशिया देश अपने सफेद रेत से घिरे समुद्र तटों और कई पर्यटन स्थलों के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है।


* यदि आप विदेश घूमना चाहते हैं तो आप दुबई जाने का प्लान कर सकता है क्योंकि इस खूबसूरती को हर कोई करीब से देखना चाहता है। इस देश की जगमगाती सड़कें और ऊंची ऊंची मारते लोगों को बहुत पसंद आती है। दुबई देश अपने स्वादिष्ट खाने के लिए भी दोस्तों के बीच में काफी प्रसिद्ध है इस खूबसूरत देश में जाने के लिए आपको भारत से केवल 3 घंटे और 35 मिनट का समय लगेगा।

Related News