इंटरनेट डेस्क। बरसात के मौसम को घूमने के बहुत अच्छा माना जाता है अधिकतर लोग घूमने जाने के लिए इस मौसम का बेसब्री से इंतजार करते हैं। कुछ लोग बरसात के मौसम में अपने पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताने के लिए कई जगहों पर ट्रिप का प्लान बनाते हैं। और यह सच भी है कि इस मौसम में घूमने का अपना अलग ही मजा है। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ अपनी ट्रिप को रोमांटिक बनाना चाहते हैं या जिन लोगों की अभी नई नई शादी हुई है वह लोग अपनी हनीमून के लिए जगह का चयन को लेकर कंफ्यूज है तो इस लेख को जरुर पढ़े लेकर माध्यम से आपको बताएंगे ऐसी जगह के बारे में जो आपके हनीमून ट्रिप और भी रोमांटिक बना देगी। आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में -

* लद्दाख घूमने का बनाए प्लान :

अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताना चाहते हैं तो आप लद्दाख की ट्रिप का प्लान बना सकते हैं। भले ही ये एक ठंडी जगह हो, लेकिन यहां भी मॉनसून के दौरान घूमने का अलग ही मजा है। मानसून के दौरान यहां पर नजर आने वाली नजारों से आप कभी भूल नहीं पाएंगे। इस जगह की खूबसूरती बारिश में और भी ज्यादा बढ़ जाती है। पैंगोंग झील इस जगह का चर्चित टूरिस्ट स्पॉट है।

* जयपुर राजस्थान कि ट्रिप का बनाए प्लान :

अगर बारिश के मौसम में आप भी अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना चाहते हैं तो आप जयपुर जो राजस्थान में स्थित है का चयन कर सकते हैं। बारिश के मौसम में इस जगह की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं. राजस्थान क्षेत्रफल के लिहाज से एक बड़ा राज्य है और जयपुर में आपको घूमने के लिए जगहों की कमी नहीं होगी।

* कोवलम, केरल घूमने का बनाए प्लान :

बरसात के मौसम में अपने पार्टनर के साथ आप कोवलम केरल में स्थित है वहां घूमने का प्लान बना सकते हैं। केरल को यहां की प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है साथ ही इसे बेस्ट हनीमून ट्रिप डेस्टिनेशन माना जाता है। केरल में घूमने के लिए कई जगह है लेकिन अगर आप यहां पर हनीमून ट्रिप के लिए जा रहे हैं तो आपके लिए सबसे बेस्ट कोवलम है। बरसात के मौसम में यहां की हरियाली और वादियां मिलकर यहां का नजारे को चार चांद लगा देते हैं आपके पार्टनर को भी यह जगह खूब पसंद आएगी ।

Related News