इंटरनेट डेस्क.अगर आप भी अगस्त में मिल रहे लंबे वीकेंड के दौरान घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप आसानी से घूम कर आ सकते हैं क्योंकि अगस्त के महीने में कहीं त्यौहार पढ़ने वाले हैं जिनके कारण आपको अच्छी छुट्टियां मिलने वाली है छुट्टियों में आप अपने घूमने का प्लान बना सकते हैं। इन छुट्टियों में घूमने के लिए यदि आप जगह को लेकर कन्फ्यूजन में है तो इस लेख को जरूर पढ़ें इस लेख के माध्यम से हम आपको दिल्ली के पास में स्थित कुछ ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां पर घूमने का प्लान आप बना सकते हैं और घूमने जा सकते हैं आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में विस्तार से -

* मुक्तेश्वर घूमने का बनाय प्लान :

अगर आप भी अगस्त में मिल रहे वीकेंड में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप उत्तराखंड में स्थित मुक्तेश्वर घूमने जा सकते हैं। यह जगह घूमने के लिए बहुत अच्छी जगह है। मैं जगह नैनीताल से 51 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है यहां जाते समय आप रास्ते में नैनीताल के सुंदर नजारों का मजा उठा सकते हैं।

* कसौली को ट्रिप का बनाय प्लान :

अगस्त के महीने में मिल रहे वीकेंड के दौरान आप घूमने के लिए कसौली भी जा सकते हैं। हिमाचल प्रदेश में स्थित कसौली घूमने के लिए बहुत अच्छी जगह है। भीड़-भाड़ से दूर इस शांत जगह में आप सुकून के पल दिखा सकते हैं यहां का वातावरण आपको मंत्रमुग्ध कर देगा। इस जगह पर आप सनसेट पॉइंट और क्राइस्टचर्च तथा माल रोड घूमने के लिए जा सकते हैं।

* धानाचुली भी है घूमने के लिए अच्छी जगह :

अगर आप भी प्रकृति प्रेमी है और अगस्त के महीने में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप धानाचुली का प्लान बना सकते हैं प्रकृति प्रेमी लोगों के लिए यह जगह बहुत ही अच्छी जगह है इस जगह पर घूमने के लिए हर साल लाखों में पर्यटक आते हैं। बरसात के मौसम में इस जगह के नजारे देखने लायक होते हैं। यह जगह एक ऑफबीट डेस्टिनेशन है। आप यहां घूमने जरूर जाए।

* कनाताल घूमने का बनाए प्लान :

अगस्त में घूमने का प्लान बना रहे लोगों के लिए कनाताल भी एक अच्छी जगह है। इस जगह पर घूमने का प्लान बना कर आप यहां के खूबसूरत और सुंदर नजारों का लुफ्त उठा सकते हैं। यहां पर घूमने के लिए कई जगह प्रसिद्ध है जैसे न्यू टिहरी डैम, सुरकंडा देवी मंदिर , कैंप आदि। आप इस जगह पर अगस्त महीने में घूमने का प्लान बना सकते हैं क्योंकि बरसात के मौसम में यहां के नजारे देखने लायक होते हैं।

Related News