इंटरनेट डेस्क। घूमने का शौक सबको होता है। और बरसात के मौसम में घूमने का अपना एक अलग ही मजा होता है। अगर आपके पास भी घूमने के लिए इतना समय नहीं है की आप कही घूमने जाने की ट्रिप का प्लान बना सके। इसलिए आप इस वीकेंड पर कई आस - पास घूमने का प्लान बना रहे है तो आप पुणे घूमने के लिए जा सकते है। पुणे अपनी खूबसूरती के लिए फेमस है यह पर्यटकों का आकर्षण का केंद्र बना रहता है। और बरसात के मौसम में तो यहां के नजारे और भी मनमोहक हो जाते है। इसलिए आप भी अगर इस वीकेंड पर घूमने जा रहे है तो आप पुणे के आस - पास स्थित इन जगहों पर जा सकते है। आइए जानते है इन जगहों के बारे में विस्तार से -

* पंचगनी घूमने का बनाए प्लान :

अगर आप भी प्रकृति प्रेमी है और इस वीकेंड पर कहीं आसपास घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप पुणे के पास में स्थित पंचगनी घूमने का प्लान बना सकते है। ये जगह प्राकृतिक सुंदरता के लिए जानी जाती है। बरसात के मौसम में यह जगह और भी खूबसूरत हो जाती है यहां के नजारे मनमोहक होते हैं। चारो ओर हरियाली छाई रहती है।

* लोनावला की ट्रिप का बनाए प्लान :

अगर आप भी वीकेंड पर घूमना चाहते है तो आप लोनावला की ट्रिप का प्लान बना सकते है। यह जगह बरसात के मौसम में घूमने के लिए बहुत अच्छी है। यह पर स्थित नदी, किले, आदि की सुंदरता और हरियाली आपको बहुत पसंद आएगी। आप यह पर हाइकिंग और ट्रैकिंग का भी मजा ले सकते है। इस जगह का खाना भी बहुत फेमस है।

* लवासा भी है घूमने के लिए अच्छी जगह :

अगर आप भी वीकेंड पर कहीं आसपास घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप लवासा भी जा सकते हैं । यह जगह बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है यहां पर बड़ी संख्या में हर साल पर्यटक घूमने के लिए। अगर आप एडवेंचर एक्टिविटीज के शौकीन हैं तो ये जगह आपको खूब पसंद आने वाली है। क्योंकि आप यहां पर कैंपेनिंग, रॉक क्लाइंबिंग, वैली क्रॉसिंग आदि का मजा ले सकते है।

* खंडाला घूमने का बनाए प्लान :

वीकेंड पर आसपास घूमने के लिए खंडाला भी एक बहुत अच्छी जगह है आपने अक्सर फिल्मों के गानों में खंडाला का नाम सुना होगा। बरसात के मौसम में घूमने के लिए यह जगह बहुत ही परफेक्ट जगह है। बरसात के मौसम में एक जगह की सुंदरता और बढ़ जाती है जो आपको खूब पसंद आएगी।

Related News