pc: abplive

हर कोई अपने पार्टनर के साथ सुकून भरे पल बिताने का सपना देखता है। हर कपल की चाहत होती है कि वह बाहर जाएं और साथ में क्वालिटी टाइम बिताएं। गोवा अक्सर कपल्स की पसंदीदा जगहों की लिस्ट में टॉप पर रहता है। आज हम आपको गुजरात के मशहूर समुद्रतटों के बारे में बताएंगे जहां आपको गोवा जैसी अनुभूति होगी।

आप अपने पार्टनर के साथ गुजरात घूमने जा सकते हैं। गुजरात के खूबसूरत समुद्र तट इतने मनमोहक हैं कि आप गोवा के बारे में भूल सकते हैं। गुजरात के आश्चर्यजनक समुद्र तटों की खोज करना आपके लिए एक शानदार अनुभव हो सकता है। आइए जानें कि आप शांतिपूर्ण समय के लिए किन समुद्र तटों पर जा सकते हैं।

माधवपुर बीच
गुजरात के माधवपुर बीच पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं। यहां आप अपने पार्टनर के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप यहां से कुछ स्थानीय परिधान भी खरीद सकते हैं। आप समुद्र तट के किनारे बैठकर अपने पार्टनर के साथ बातचीत कर सकते हैं।

pc: Trawell.in

द्वारका बीच
अहमदाबाद से कुछ ही घंटों की दूरी पर स्थित द्वारका को भगवान कृष्ण की नगरी के रूप में जाना जाता है। यह मंदिर समुद्र के बीच स्थित है। द्वारकाधीश मंदिर के दर्शन के लिए देश-विदेश से कई श्रद्धालु गुजरात आते हैं। मंदिर में अपने साथी के साथ भगवान कृष्ण से आशीर्वाद लें और द्वारका समुद्र तट पर आनंद लें।

मांडवी बीच
कच्छ के मांडवी बीच से सूर्यास्त देखना आपके लिए एक अद्भुत अनुभव होगा। भीड़ कम होने के कारण यहां का समुद्री पानी काफी साफ है। आप यहां अपने पार्टनर के साथ घोड़ों या ऊंट की सवारी का आनंद ले सकते हैं और शांतिपूर्ण पल बिता सकते हैं। यहां आपको यह जरूर पसंद आएगा.

pc: Tripadvisor

चौपाटी बीच
गुजरात के पोरबंदर में चौपाटी बीच को देश के सबसे साफ समुद्र तटों में से एक माना जाता है। यह अहमदाबाद से लगभग 4-5 घंटे की दूरी पर स्थित है। पोरबंदर की यात्रा के दौरान आप चौपाटी बीच पर भी जा सकते हैं। इस बीच को देखकर आपको गोवा की याद जरूर आएगी।


Related News