इंटरनेट डेस्क. दिल्ली में भी ऐसी कई जगह स्थित है जहां पर आप घूमने के लिए जा सकते हैं जैसे इंडिया गेट हुमायूं का मकबरा क़ुतुब मीनार लाल किला आदि दिल्ली में स्थित यह जगह ऐसी है जहां पर लोग दूर-दूर से घूमने के लिए आते हैं। यहां पर रोजाना हजारों की संख्या में लोग घूमने के लिए आते हैं। दिल्ली में कहीं ऐसी जगह स्थित है जहां पर जाकर आप सनराइज के खूबसूरत नजरों का लुफ्त ले सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं दिल्ली में स्थित उन जगहों के बारे में जहां पर घूमने का प्लान करके आप भी सनराइज के खूबसूरत नजारों का लुफ्त उठा सकते हैं। आइए जानते हैं हैं इन जगहों के बारे में -

* सुंदर नर्सरी घूमने का करें प्लान :

यदि आप भी सनराइज में खूबसूरत नजारों का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो आप सुंदर नर्सरी घूमने के लिए जा सकते हैं यहां का खूबसूरत नजारा देखकर आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे यहां पर आपको फूलों की कई किसमें देखने को मिलेगी। ये जगह निजामुद्दीन के पास ही स्थित है।

* रायसीना की पहाड़ी की करें ट्रिप :

सनराइज के खूबसूरत नजारे देखने के लिए आप रायसीना की पहाड़ी की भी टाइप कर सकते हैं। यहां पर सुबह के समय का नजारा इतना खूबसूरत होता है कि आप यदि एक बार देखेंगे तो आपको हमेशा याद रहेगा। रायसीना की पहाड़ी पर सूर्य की किरणें पड़ती है तो यहां आस-पास का नजारा बहुत ही खूबसूरत जिसे देखकर आप अचंभित हो जाएंगे।

* हौज खास झील घूमने का करें प्लान :

यदि आप भी दिल्ली के आसपास में ही किसी जगह पर घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आप हौज खास झील घूमने के लिए जा सकते हैं यह जगह घूमने के लिए बहुत ही अच्छी जगह है। यह झील सनराइज के सुंदर नजारों के लिए जानी जाती है यह झील पार्क के बीच में स्थित है। जिसके कारण इसकी खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ जाती है। सनराइज के खूबसूरत नजारे देखने के लिए आप यहां पर घूमने की ट्रिप का प्लान कर सकते हैं।

Related News