हम एक रेस्तरां में जाते हैं, मेनू पढ़ते हैं और कुछ नया और विदेशी ऑर्डर करने के बारे में सोचते हैं, लेकिन ज्यादातर समय हम अपने पसंदीदा और बहुत प्रसिद्ध मिक्स सॉस पास्ता का ऑर्डर करते हैं। जबकि पास्ता आमतौर पर लाल या सफेद सॉस के साथ आता है। मिक्स सॉस पास्ता दोनों का मिश्रण है। इसमें मसाले के संकेत के साथ एक समृद्ध और स्पर्श स्वाद है और उन लोगों के लिए एकदम सही है जो लाल और सफेद सॉस के बीच चयन नहीं कर सकते हैं फिर भी दुनिया का सबसे अच्छा मिश्रित सॉस पास्ता खाना चाहते हैं।

Pasta - Mix Sauce Pasta Hotels / Restaurants from Sonipat

इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसा लेकर आए हैं जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं। आज हम आपको प्रसिद्ध और स्वादिष्ट मिक्स सॉस पास्ता बनाने की आसान 5-स्टेप रेसिपी बताने जा रहे हैं। एक पैन में, नमक की एक चुटकी के साथ थोड़ा पानी उबालें और पाइन पास्ता जोड़ें। पास्ता को 2-3 मिनट के लिए पास्ता पर पकाएं और एक दांतेदार कुक प्राप्त करें और फिर पानी को सूखने दें। चिपके से बचने के लिए पास्ता पर थोड़ा तेल छिड़कें।

एक पैन में थोड़ा सा जैतून का तेल गर्म करें और 1 इंच कद्दूकस किया हुआ अदरक डालें। इसे कुछ सेकंड के लिए आराम करने दें और फिर आधा कप बेबी कॉर्न को 1 मध्यम आकार के बारीक कटे प्याज और सब्जियों जैसे लाल और पीले शिमला मिर्च में मिलाएं।अब पैन में 2 मध्यम आकार के बारीक कटे टमाटर डालें। सब्जियों को 2-3 मिनट तक नरम होने तक पकाएं। टमाटर प्यूरी के 3 बड़े चम्मच जोड़ें और हलचल करें। सब्जियों को कुछ सफेद मिर्च पाउडर, नमक, लाल मिर्च के गुच्छे और अजवायन के साथ मिलाएं।

Recipe: घर पर Mixed Sauce Pasta बनाना चाहते हैं?, तो इन युक्तियों का पालन  करें - समाचार नामा

सॉस तैयार करने के लिए, कुछ मक्खन में 2-3 बारीक कटा हुआ लहसुन लौंग डालें। कुछ सभी उद्देश्य आटा और दूध जोड़ें। इसे नमक और काली मिर्च के साथ अच्छी तरह मिलाएं। अब पकी हुई पास्ता को सब्जियों के साथ तैयार चटनी में मिलाएं। इन सभी को एक साथ मिलाएं और एक या दो मिनट तक पकाएं जब तक कि दोनों सब्जियां लाल चटनी में न मिल जाएं और तैयार वाइट सॉस डाली जाए पास्ता को एक कटोरे में निकाल लें और ऊपर से कुछ कसा हुआ पनीर डालें। अब इन्हें गर्मागर्म सर्व करें।

Related News