इंटरनेट डेस्क. दक्षिण भारत के शहर चेन्नई का नाम कौन नहीं जानता। यह जगह घूमने के साथ-साथ यहां पर मिलने वाले हैं टेस्टी स्ट्रीट फूड के लिए भी फेमस है अगर आप भी इस बार चलने की ट्रिप का प्लान करने की सोच रहे हैं तो आप इस लेख को पढ़कर अपनी इस यात्रा का मजा दोगुना कर सकते हैं। इस लेख के माध्यम से आपको चेन्नई के ऐसे स्ट्रीट फूड के बारे में बताएंगे जिसको आप चेन्नई की यात्रा के दौरान जरूर ट्राई करें। आइए जानते हैं विस्तार से -

* चेन्नई का प्रसिद्ध मसाला सुंडल :

चेन्नई में स्थित विदुथलाई जगह पर यह फूड बहुत ज्यादा फेमस है। इस स्ट्रीट फूड को भीगे हुए सफेद जनों से तैयार किया जाता है इसमें लोकल मसालों के इस्तेमाल के साथ कोकोनट ,कच्चा आम आदि का इस्तेमाल किया जाता है। चेन्नई में स्थित बीच पर भी आपको इस फूड के कई स्टॉल आसानी से मिल जाएंगे जहां पर आप चेन्नई की इस फेमस डिस्को जरूर।

* अथो को भी जरूर करें ट्राई :

चेन्नई के स्ट्रीट फूड में इस फूड को भी बहुत ज्यादा प्रसिद्ध माना जाता है। यह एक तरह की ऑरेंज कलर की नूडल्स होती है जिसे वेजिटेबल्स के साथ बनाकर तैयार किया जाता है। चेन्नई का बर्मा बाजार इस फूड्स के लिए बहुत ज्यादा फेमस है। चेन्नई में इस फूड को बर्मी फूड के नाम से भी जाना जाता है। यहां का यह फेमस स्ट्रीट फूड बच्चों और बड़ों दोनों को ही खूब पसंद आता है।

* मुरुक्कु को जरूर करें एक बार टेस्ट :

यह चेन्नई की बहुत ही प्रसिद्ध डिश मानी जाती है यह एक तरह की डीप फ्राई डिश जिसे लोग अक्सर चाय के साथ खाना पसंद करते हैं। यदि आप भी चेन्नई की टीम का प्लान कर रहे हैं तो यहां पर आप इसे एक बार चाय के साथ जरूर ट्राई करें यह एक इजी टू कुक और इजी टू कैरी स्नेकस है।

* पोडी डोसा :

चेन्नई में यह डिश काफी फेमस है यदि आप यहां की यात्रा करने गए हैं और आपने डोसे का टेस्ट ना लिया हो तो आपकी यात्रा अधूरी ही मानी जाती है। क्योंकि चेन्नई में आकर यहां के स्ट्रीट फूड का मजा नहीं लिया तो क्या किया। चेन्नई का पौड़ी डोसाई या यूं कहें की पोरी डोसा एक बहुत ही फेमस स्ट्रीट फूड है जिसे लोग ब्रेकफास्ट में खाना ज्यादा पसंद करते हैं।

Related News