दोस्तो मई शुरु होते ही गर्मी ने अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिया हैं, ऐसे में आप में से कई लोग अपने रोजमर्रा की बोरिंग जिंदगी से परेशान हो गए होंगे और अपने आप को रिफ्रेश करने के लिए किसी यात्रा की योजना बना रहे हैं, लेकिन कम बजट के कारण आप निराश हैं, तो दोस्तो चिंता ना करें क्योंकि आज हम इस लेख के माध्यम से ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप कम बजट में घूम सकते हैं, आइए जानते हैं इनके बारे मे

Google

मुक्तेश्वर:

उत्तराखंड के नैनीताल जिले में स्थित, मुक्तेश्वर बिना ज्यादा पैसे खर्च किए दो से तीन दिन की छुट्टियों के लिए एक आदर्श स्थान है। रैपलिंग, चढ़ाई और ट्रैकिंग सहित अपनी साहसिक गतिविधियों के लिए प्रसिद्ध, मुक्तेश्वर एक एड्रेनालाईन से भरी यात्रा का वादा करता है।

Google

पालमपुर:

हिमाचल प्रदेश में स्थित, पालमपुर बजट यात्रियों के लिए एक आदर्श स्थान है। इस आकर्षक गंतव्य को देखने के लिए दो से तीन दिन पर्याप्त हैं। पालमपुर में लुभावने चाय बागान हैं, जो दक्षिण भारत की याद दिलाते हैं।

टिहरी:

उत्तराखंड में धनोल्टी से कुछ ही दूरी पर टेहरी है, जो रोमांच चाहने वाले दोस्तों के लिए एक रोमांचक खेल का मैदान है। चुनने के लिए अनगिनत साहसिक गतिविधियों के साथ, तेहरी एक एड्रेनालाईन रश का वादा करता है।

Google

शिमला-मनाली:

लोकप्रिय होते हुए भी, उच्च मांग के कारण यह क्षेत्र महंगा हो जाता है। हालाँकि, अच्छे अनुभव के लिए थोड़ा खर्च करना फायदेमंद है। मनाली से आगे केवल 4 किमी दूर शांत गोशाल गांव की ओर बढ़ने पर, बर्फ से ढकी पहाड़ियों और सुरम्य सेब के बगीचों से सजे एक शांत परिदृश्य दिखते हैं, जो आपकी आंखों को शांति प्रदान करते हैं।

Related News