देश में कुछ दिनों पहले इतनी ज्यादा गर्मी हो रही थी कि लोगो को कई स्वास्थ्य परेशानियों को झेलना पड़ा था, लेकिन मानसून ने आकर लोगो को राहत प्रदान की हैं, अगर आप गर्मी के कारण कई दिनों से बाहर घूमने नहीं गए हैं, तो यह सही समय हैं अपने पार्टनर के साथ घूमने का और क्वालिटी टाइम बिताने का, आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में-

Google

राजस्थान

राजस्थान, जो अपने रेगिस्तानी इलाके और प्राचीन किलों के लिए प्रसिद्ध है, मानसून के दौरान एक लुभावने दृश्य में बदल जाता है। जयपुर, उदयपुर, जोधपुर और जैसलमेर जैसे शहर बारिश के बाद और भी मनमोहक हो जाते है

गोवा

गोवा, पर्यटकों के बीच हमेशा से पसंदीदा रहा है, यहाँ लहराते नारियल के पेड़, औपनिवेशिक वास्तुकला, स्वादिष्ट व्यंजन और आश्चर्यजनक समुद्र तट हैं। जो एक अनोखा रोमांटिक माहौल बनाती है।

Google

केरल

अपनी हरी-भरी हरियाली, विविध वन्यजीवों और शांत बैकवाटर के लिए जाना जाने वाला केरल मानसून के मौसम में पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है।

Google

मेघालय

मेघालय, जिसे "बादलों का निवास" कहा जाता है, पहाड़ों, नदियों और शानदार झरनों के मनमोहक दृश्य प्रस्तुत करता है। मानसून के दौरान हरे-भरे परिदृश्य जीवंत हो उठते हैं, जो इसे एक ज़रूरी जगह बनाता है।

Related News