दोस्तो अगर पिछले साल के मुकाबले इस साल की बात करें गर्मी ने रिकॉर्ड तौड रही हैं, लोग भीषण गर्मी से खास परेशान हैं, इस गर्मी से बचने के लिए लोग घूमने के लिए किसी ऐसी जगहों की तलाश करते हैं, जहां ठंड हो और खूबसूरत नजारें हों, अगर दोस्तो आप भी ऐसी जगहों की तलाश कर रहे हैं, तो आज हम इस लेख के माध्यम से आपको भारत के पास बसी ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां जाकर आपका मन नहीं करेगा वापस आने का, आइए जानते हैं इसके बारे में

Google

वियतनाम: वियतनाम अपने समृद्ध इतिहास, जीवंत संस्कृति और आश्चर्यजनक परिदृश्यों के लिए यात्रियों के बीच पसंदीदा बन गया है। जिसने कई यात्रियों को मंत्रमुग्ध कर दिया है।

Google

बाली: अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है और अक्सर "देवताओं की भूमि" के रूप में जाना जाता है, बाली ने तीसरा स्थान हासिल किया। हरे-भरे चावल की छतों, ज्वालामुखीय पहाड़ों और प्राचीन समुद्र तटों सहित इसके सुरम्य परिदृश्य दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित करते हैं।

श्रीलंका: भारत के इस पड़ोसी देश ने चौथे स्थान पर जगह बनाई है. श्रीलंका का आकर्षण इसके विविध परिदृश्यों में निहित है, जिनमें उष्णकटिबंधीय जंगलों और रेतीले समुद्र तटों से लेकर ऊंचे इलाकों और शुष्क मैदानों तक शामिल हैं।

Google

थाईलैंड: थाईलैंड अपने हरे-भरे जंगलों, खूबसूरत समुद्र तटों, हलचल भरी खरीदारी सड़कों और स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध है। फुकेत, कोह फी फी और क्राबी जैसे लोकप्रिय गंतव्य हर साल बड़ी संख्या में पर्यटकों को आकर्षित करते हैं।

Related News