देश में इस वक्त मानसून का मौसम अपने चर्म पर हैं और यह मौसम आपको घर से बाहर निकलने और घूमने का मौका देता हैं, ऐसे में अगर आप भी कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं और आप एडवेंचर के शौकिन हैं, तो आज हम आपको देश की ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप घूमने जा सकते हैं, आइए जानते हैं इन जगहो के बारे में-

Google

स्पीति घाटी, हिमाचल प्रदेश

हिमालय के हृदय में बसी, स्पीति घाटी रोमांच और शांति चाहने वालों के लिए एक स्वर्ग है। यहाँ आप ट्रैकिंग, कैंपिंग और हाइकिंग जैसी गतिविधियों में खुद को डुबो सकते हैं।

Google

पूर्वोत्तर भारत

भारत का पूर्वोत्तर क्षेत्र अनदेखे रोमांचों का खजाना है। अपने विविध भूभाग के साथ, यह वन्यजीव ट्रैकिंग, ट्रेकिंग, चोटी पर चढ़ने और जंगल रोमांच के लिए एकदम सही परिस्थितियाँ प्रदान करता है।

लद्दाख

लद्दाख का उल्लेख किए बिना कोई भी साहसिक यात्रा कार्यक्रम पूरा नहीं होता है। यह क्षेत्र अपने नाटकीय परिदृश्य और चुनौतीपूर्ण भूभाग की वजह से माउंटेन बाइकर्स, ट्रेकर्स और हाइकर्स के बीच पसंदीदा है।

गोवा

जो लोग पानी पर आधारित रोमांच पसंद करते हैं, उनके लिए गोवा एक आदर्श स्थान है। अपने प्रसिद्ध समुद्र तटों के अलावा, गोवा में गो-कार्टिंग, स्कूबा डाइविंग, स्नोर्कलिंग और मछली पकड़ने सहित कई जल क्रीड़ाएँ हैं।

Google

मनाली, हिमाचल प्रदेश

मनाली रोमांच चाहने वालों के लिए एक सर्वोत्कृष्ट गंतव्य है। चाहे आप रिवर राफ्टिंग, ट्रैकिंग, पैराग्लाइडिंग, स्कीइंग या हाइकिंग में रुचि रखते हों, मनाली में यह सब है।

Related News