दोस्तो हम सब का एक सपना रहता हैं कि हम सब एक दिन जरूर हवाई यात्रा करें, जो ना केवल आनदायक होता है, बल्कि आरामदायक भी होती हैं, लेकिन अगर आप पहली बार हवाई यात्रा करने जा रहे हैं, तो आपको खाने के प्रति कुछ सावधानियां अपनानी चाहिए, वरना स्वास्थ्य के लिए होता हैं खराब जानिए इनके बारे में-

Google

जल्दबाजी-

हवाई यात्रा करने के उत्साह में भोजन छोड़ना उचित नहीं है, क्योंकि इससे यात्रा के दौरान स्वास्थ्य संबंधी समस्याएँ हो सकती हैं। इसके विपरीत, ज़्यादा खाने से असुविधा हो सकती है। यह विचार करना बहुत ज़रूरी है कि आपके पेट में क्या ठीक से पचता है और क्या नहीं।

Google

सेब: स्वास्थ्यवर्धक नाश्ते के रूप में जाने जाने के बावजूद, सेब में फाइबर और शर्करा की मात्रा अधिक होती है जो गैस और एसिडिटी का कारण बन सकती है, जिससे उड़ान से पहले इनका सेवन अनुपयुक्त हो जाता है।

Google

ब्रोकोली और कच्चा सलाद: स्वास्थ्य के लिए बढ़िया होने के बावजूद, ब्रोकोली जैसी कच्ची सब्ज़ियाँ पचाने में मुश्किल हो सकती हैं, जिससे उड़ान के बीच में असुविधा और पेट फूलने की संभावना हो सकती है।

तला हुआ और मसालेदार खाना: एयरपोर्ट पर अक्सर तला हुआ और मसालेदार खाना खाने का लालच होता है, लेकिन उड़ान से पहले इनसे बचना ही बेहतर है। तले हुए खाद्य पदार्थों में वसा की मात्रा अधिक होती है, जिससे अपच और सीने में जलन हो सकती है

Related News