दोस्तो देश में भीषण गर्मी ने लोगो की हालत खराब कर रखी थी, लेकिन अब मानसून ने आ कर गर्मी में राहत प्रदान कर दी हैं, जैसा की हम देख रहे हैं, बारिश का फुल माहौल हैं और वीकेंड भी आने वाला हैं, ऐसे में आप में से कई लोग घूमने का प्लान बना रहे होगें, तो क्यों ना इस बार आप वृंदावन की पवित्र नगरी घूमने का प्लान बनाएं, हर साल, भारत और दुनिया भर से तीर्थयात्री श्री कृष्ण की आभा में डूबने के लिए इस पवित्र शहर में आते हैं, अगर आप भी इस वीकेंड घूमने जा रहे है, तो आसपास के इन मंदिरों में जरूर घूमने जाएं-

Google

श्री बांके बिहारी मंदिर

श्री बांके बिहारी मंदिर का विशेष स्थान है। राजस्थान की जीवंत शैली में सुसज्जित, यह मंदिर अपने आध्यात्मिक महत्व और ऐतिहासिक आकर्षण के कारण हर साल हज़ारों लोगों को आकर्षित करता है।

Googe

प्रेम मंदिर

2001 में जगद्गुरु श्री कृपालु जी महाराज द्वारा स्थापित स्थापत्य कला का एक चमत्कार है। राधा कृष्ण के साथ-साथ राम सीता को समर्पित, प्रेम का यह मंदिर अपने मनमोहक प्रकाश प्रदर्शनों से आगंतुकों को मोहित करता है।

इस्कॉन मंदिर

इस्कॉन मंदिर, वृंदावन में एक प्रमुख स्थल है। स्वामी प्रभुपाद द्वारा स्थापित, यह मंदिर न केवल भारत से बल्कि दुनिया भर से भक्तों को आकर्षित करता है, जो आध्यात्मिक और सांस्कृतिक आदान-प्रदान के एक जीवंत केंद्र के रूप में कार्य करता है।

Google

श्री रंगनाथ मंदिर

श्री रंगनाथ मंदिर है, जो अपनी दक्षिण भारतीय स्थापत्य शैली के लिए जाना जाता है। भगवान श्री गोदा रंगमन्नार (भगवान रंगनाथ के रूप में कृष्ण के अवतार) को समर्पित यह मंदिर अपनी जटिल शिल्पकला और आध्यात्मिक महत्व के लिए प्रसिद्ध है।

Related News