आप, मैं या आपके दोसत्त, परिवार वाले हर कोई विदेष यात्रा पर जाना चाहता है, जिसकी प्लानिंग आप कई सालों से कर रहे होगें, लेकिन अक्सर आप इस बात के डर से यात्रा नहीं करते हैं कि वहां आप क्या खाएंगे या आपको वहां आपको मनपसंद चीजें मिलेगी यहां नही खाने को, तो दोस्तो आप इस बात की चिंता छोड़ दें, क्योंकि दुनिया में ऐसे देश हैं, जहां जाकर आपको देसी फील होगा, आइए जानते है इन देशों के बारे मे

Google

अमेरिका:

कई लोगों को लगता है कि अमेरिका सिर्फ़ विदेशी संस्कृति के लिए है, लेकिन न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को और शिकागो जैसे शहरों में जीवंत भारतीय समुदाय हैं जहाँ आप भारतीय व्यंजनों और त्योहारों का आनंद ले सकते हैं। इसलिए, विदेश में रहते हुए भी, आपको अपनी मातृभूमि की याद नहीं आएगी।

Google

यूनाइटेड किंगडम:

इंग्लैंड, जहाँ बड़ी संख्या में भारतीय अप्रवासी रहते हैं। इंग्लैंड में आपको न केवल भारतीय भोजन मिलेगा, बल्कि धार्मिक स्थल और सांस्कृतिक केंद्र भी मिलेंगे। लंदन के वेम्बली और साउथॉल जैसे इलाके 'लिटिल इंडिया' के नाम से मशहूर हैं।

मॉरीशस:

मॉरीशस हरियाली, झीलों और समुद्रों सहित अपने आश्चर्यजनक दृश्यों के लिए प्रसिद्ध है। यहाँ की लगभग 70% आबादी भारतीय मूल की है। अपनी जड़ों से जुड़े हुए महसूस करते हुए सुंदर परिदृश्यों का आनंद लें।

Google

कनाडा:

कनाडा भारतीयों के लिए पसंदीदा स्थलों में से एक है। कनाडा में लगभग 1.68 मिलियन भारतीय रहते हैं। देश का समृद्ध इतिहास और बहुसांस्कृतिक वातावरण इसे एक आकर्षक स्थान बनाता है।

Related News