देश में गर्मी बढ़ने के साथ ही घूमने फिरने का मौसम शुरु हो गया हैं, कई लोगो ने तो महीनों पहले ही घूमने फिरने की तैयारियां शुरु कर दी होगी, आप में से कई लोगों ने बीच डेस्टिनेशन पर जाने का प्लान बनाया होगा और अगर आप साल खत्म होने से पहले अपनी छुट्टियाँ किसी शानदार जगह पर बिताना चाहते हैं, तो मालदीव पर विचार करें, जो अपनी लुभावनी खूबसूरती और क्रिस्टल-क्लियर पानी के लिए मशहूर है।

Google

मालदीव, जिसे अक्सर हनीमून डेस्टिनेशन के तौर पर देखा जाता है, रोमांटिक गेटअवे से कहीं ज़्यादा सुविधाएँ देता है। यह अकेले यात्रा करने वालों, परिवारों और दोस्तों के लिए एक आदर्श जगह है। यहाँ लगभग 105 आइलैंड रिसॉर्ट हैं, जिनमें से हर एक में कई तरह की सुविधाएँ हैं, आप आसानी से अपने बजट के हिसाब से रहने की जगह पा सकते हैं।

अपनी यात्रा की योजना बनाना

मालदीव का पूरा मज़ा लेने के लिए 7 से 10 दिनों के लिए रुकने की सलाह दी जाती है, लेकिन आप सावधानीपूर्वक योजना और बजट बनाकर 4 से 5 दिनों की छोटी यात्रा की योजना बना सकते हैं। मालदीव में अपनी छुट्टियों की योजना बनाने के लिए यहाँ कुछ ज़रूरी सुझाव दिए गए हैं:

GOogle

पासपोर्ट और वीज़ा: सुनिश्चित करें कि आपका पासपोर्ट अप-टू-डेट हो और पासपोर्ट साइज़ की कुछ तस्वीरें अपने पास रखें। मालदीव के लिए वीज़ा प्राप्त करना अपेक्षाकृत सरल है

बजट: मालदीव को अक्सर एक लग्जरी डेस्टिनेशन के रूप में देखा जाता है, लेकिन यह सभी प्रकार के यात्रियों को आकर्षित करता है। बजट आवास से लेकर शानदार निजी द्वीपों और अंतरराष्ट्रीय रिसॉर्ट्स तक, यहाँ हर किसी के लिए कुछ न कुछ है।

Google

आवास विकल्प

लक्जरी स्टे: जो लोग एक शानदार अनुभव की तलाश में हैं, उनके लिए आउटरिगर रिज़ॉर्ट की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। यह न केवल सुंदर है, बल्कि कई सुविधाएँ भी प्रदान करता है। रिज़ॉर्ट में शामें विशेष रूप से मनमोहक होती हैं, जो इसे रोमांटिक सूर्यास्त का आनंद लेने के लिए जोड़ों के लिए एक आदर्श स्थान बनाती हैं।

Related News