भौहों को आकार देने के लिए थ्रेडिंग एक लोकप्रिय तकनीक है, लेकिन यह कभी-कभी आसपास की त्वचा को परेशान कर सकती है, खासकर संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए। इस समस्या से निपटने के लिए, आज हम आपको कुछ घरेलू उपायों के बारे में बताएंगे-

Google

1. बर्फ सेक:

त्वचा पर बर्फ लगाने से लालिमा और जलन कम हो जाती है। बस एक कटोरे में बर्फ के टुकड़े लें और भौहों के आसपास की त्वचा पर 5 से 10 मिनट तक धीरे-धीरे मालिश करें। यह तकनीक त्वचा को अंदर से ठंडक पहुंचाती है, जिससे राहत मिलती है।

Google

2. एलोवेरा जेल:

एलोवेरा जेल अपने उपचार गुणों के लिए प्रसिद्ध है। इसे सीधे त्वचा पर लगाएं या सुखदायक फेस पैक में मिलाएं। एलोवेरा में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट त्वचा को ठंडा करने और सूजन को कम करने में मदद करते हैं। अतिरिक्त शीतलन प्रभाव के लिए, उपयोग से पहले जेल को ठंडा करें।

3. खीरे का मास्क:

खीरा न सिर्फ रोमछिद्रों को साफ करता है बल्कि त्वचा पर ठंडक पहुंचाने वाला प्रभाव भी डालता है। खीरे को बारीक पीसकर फेस पैक की तरह लगाएं, या अतिरिक्त लाभ के लिए इसे दही के साथ मिलाएं। कॉटन पैड से धीरे से हटाने से पहले इसे 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें।

Google

4. टी बैग्स:

ठंडे टी बैग, विशेष रूप से हरी चाय, चिढ़ त्वचा को राहत दे सकते हैं। रेफ्रिजरेटेड टी बैग्स को आइब्रो एरिया पर 10 मिनट के लिए रखें। टी बैग्स की ठंडक त्वचा को आराम देती है, जिससे एलर्जी और जलन का खतरा कम हो जाता है।

Related News