दोस्तो पूरा देश भीषण गर्मी से जुलस रहा हैं, खासकर उत्तर भारत में जहां के कई इलाकों में पारा 50 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया हैं, लोग इसस बचने के लिए ठंडी जगहो पर घूमने निकल रहे हैं, अगर आप भी अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं, तो इस बार अपने परिवार के साथ देश की इन अनदेखी जगहो पर घूमने जाएं, आइए जाने इन जगहों के बारे में

Google

तुंगी, महाराष्ट्र

पुणे से लगभग 85 किमी दूर स्थित एक अनोखा रत्न तुंगी एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला अनुभव प्रदान करता है। यह खूबसूरत जगह प्रकृति की शांति के बीच ट्रैकिंग और आराम करने के लिए एकदम सही है।

कल्पा, हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में बसा कल्पा एक शानदार जगह है जो कई लोगों के लिए अपेक्षाकृत अनजान है। सतलुज नदी के किनारे बसा यह आकर्षक शहर अपने सेब के बागों और घने देवदार के जंगलों के लिए प्रसिद्ध है।

Google

केम्मानगुंडी, कर्नाटक

कर्नाटक में केम्मानगुंडी एक छिपा हुआ खजाना है, जिसे तलाशना चाहिए। बैंगलोर से लगभग 273 किमी दूर चिकमगलुरु जिले में स्थित, यह शांत जगह पहाड़ों और हरियाली से घिरी हुई है, जो भीड़-भाड़ से दूर एक बेहतरीन जगह है।

अस्कोट, उत्तराखंड

हिमालयी अनुभव की तलाश करने वालों के लिए, उत्तराखंड में अस्कोट एक बेहतरीन विकल्प है। राज्य के पूर्वी हिस्से में भारत-नेपाल सीमा के पास स्थित, अस्कोट हरे-भरे देवदार के पेड़ों और रोडोडेंड्रोन के जंगलों के बीच ट्रैकिंग के लिए आदर्श है।

Google

चटपाल, जम्मू और कश्मीर

अपने हरे-भरे घास के मैदानों और नदी के किनारे के आकर्षण के साथ, चटपाल एक आरामदायक पारिवारिक यात्रा के लिए एकदम सही जगह है, जो भीड़-भाड़ से दूर स्वर्ग का एक टुकड़ा प्रदान करती है।

Related News