अगर हम बात करें लोगो के जीवन की तो वो अपने भविष्य को सवारने के लिए भागदौड़ करते रहते हैं और वर्तमान को भूल जाते हैं, अगर आप भी इन लोगो में से जो अपने सुकून की तलाश कर रहे हैं और अपने परिवार के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो देश के इन डेस्टिनेशन पर अपने दोस्तो के साथ घूमने जाने का प्लान बनाएं, आइए जानते है इनके बारे में

Google

गोवा:

गोवा रात्रिजीवन और शांत समुद्र तट के लिए प्रसिद्ध है। जीवंत माहौल का आनंद लेने के अलावा, आगंतुक सबसे बड़े हिंदू लोक त्योहारों में से एक, शिग्मो त्योहार के सांस्कृतिक उत्सव में डूब सकते हैं।

दार्जिलिंग:

ऊंची पहाड़ियों के बीच स्थित, पश्चिम बंगाल में दार्जिलिंग अपने सुरम्य परिदृश्य और आकर्षक आकर्षणों से यात्रियों को आकर्षित करता है। सुंदर बतासिया गार्डन से लेकर लुभावने कंचनजंगा व्यू प्वाइंट तक, यह शहर अपनी प्राकृतिक सुंदरता से मंत्रमुग्ध कर देता है।

Google

जयपुर:

गुलाबी शहर के नाम से प्रसिद्ध, राजस्थान की राजधानी जयपुर, राजसी वैभव और सांस्कृतिक समृद्धि का अनुभव कराती है। अप्रैल जयपुर हाथी महोत्सव का शानदार नजारा लेकर आता है, जो पारंपरिक भव्यता का मंत्रमुग्ध कर देने वाला प्रदर्शन है।

Google

रणथंभौर:

वन्यजीव प्रेमियों के लिए, राजस्थान का रणथंभौर उनके प्राकृतिक आवास में राजसी प्राणियों को देखने का एक रोमांचक अवसर प्रस्तुत करता है। मार्च-अप्रैल के महीनों में रणथंभौर के बाघ अभयारण्य में रॉयल बंगाल टाइगर्स को देखने का सबसे अच्छा मौका मिलता है।

Related News