शादी एक बहुत ही पवित्र रिश्ता हैं जिसकी तैयारियां हम कई सालों से करने लग जाते हैं, इसमें एक महत्वपूर्ण रस्म हैं हनीमून, जिसमें नया कपल अपने प्राइवेट टाइम देता हैं, अगर आपकी भी आने वाले समय में शादी होने वाली हैं और आप हनीमून के लिए तलाश कर रहे हैं, तो उत्तर भारत की इन जगहों पर घूमने जा सकते हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर

श्रीनगर को अक्सर "धरती पर स्वर्ग" कहा जाता है। यह मंत्रमुग्ध करने वाला शहर डल झील पर तैरते सपनों के हाउसबोट का दावा करता है, जो आश्चर्यजनक दृश्यों के बीच एक अनूठा और रोमांटिक प्रवास प्रदान करता है।

खज्जियार, हिमाचल प्रदेश

Google

"भारत के मिनी स्विटजरलैंड" के नाम से मशहूर खज्जियार प्राकृतिक सुंदरता और रोमांच का एक बेहतरीन मिश्रण है। इसके हरे-भरे घास के मैदान, घने जंगल और एक शांत झील इसे हनीमून मनाने वालों के लिए एक आदर्श स्थान बनाते हैं, जो लुभावने परिदृश्यों के बीच आराम करना चाहते हैं।

मसूरी, उत्तराखंड

मसूरी को प्यार से "पहाड़ों की रानी" कहा जाता है। इसकी ठंडी जलवायु, हिमालय के मनोरम दृश्य और औपनिवेशिक युग की वास्तुकला एक रोमांटिक माहौल बनाती है जो हनीमून मनाने वालों के लिए एकदम सही है।

Google

शिमला, हिमाचल प्रदेश

शिमला अपने सुंदर दृश्यों से मन मोह लेता है। औपनिवेशिक युग की इमारतें, हरी-भरी घाटियाँ और साल भर सुहाना मौसम इसे हनीमून के लिए पसंदीदा जगह बनाते हैं।

धर्मशाला और मैकलियोडगंज, हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश की शांत पहाड़ियों में बसा धर्मशाला और मैकलियोडगंज हनीमून मनाने वालों के लिए एक शांत जगह है। अपनी तिब्बती संस्कृति, रहस्यमयी झरनों और लुभावने नज़ारों के लिए जाने जाने वाले ये शहर रोमांटिक छुट्टियों के लिए आदर्श हैं।

Related News