दोस्तो देश में शादियों का सीजन नवंबर से शुरू होता हैं और जुलाई तक खत्म होता है, ऐसे में गर्मियों की शादी थोड़ी परेशानियां साथ लेकर आती हैं, जैसे चिपचिपापन, धूल, धूप आदि ना केवल मेहमानों को परेशान करती हैं बल्कि दूल्हा दुल्हन भी परेशान होते हैं, ऐसे में कई जोड़े शादी बाद हनीमून जाने का प्लान बनाते हैं, ऐसे में अगर आप भी किसी ऐसी जगह की तलाश कर रहे हैं, जो आपको इस चिलचिलाती गर्मी से राहत प्रदान करें तो इन जगहों पर जाएं-

Google

1. हेमिस, लेह

लेह के पास स्थित, हेमिस एक सुरम्य गाँव है जहाँ प्राकृतिक सुंदरता आने वाले सभी लोगों को मंत्रमुग्ध कर देती है। भीड़-भाड़ से दूर शांति चाहने वाले हनीमून मनाने वालों के लिए यह एक आदर्श स्थान है। यदि आप और आपका साथी प्रकृति प्रेमी हैं, तो हेमिस नेशनल पार्क की यात्रा अवश्य करें।

Google

2. कौसानी, उत्तराखंड

अल्मोडा से लगभग 50 किमी दूर, कौसानी को अक्सर "भारत का स्विट्जरलैंड" कहा जाता है। यह शांत स्थान उन जोड़ों के लिए एकदम सही है जो एक साथ शांतिपूर्ण पल बिताना चाहते हैं। अपने मनमोहक दृश्यों और कम पर्यटकों के साथ, कौसानी एक शांत स्थान प्रदान करता है

3. पेलिंग, सिक्किम

पेलिंग गंगटोक में एक छिपा हुआ रत्न है, जो बर्फ से ढके पहाड़ों के शानदार दृश्य पेश करता है। पेलिंग का एक मुख्य आकर्षण राजसी कंचनजंगा पर सूर्योदय देखने का अवसर है। अपने साथी के साथ इस विस्मयकारी क्षण को साझा करने से अधिक रोमांटिक कुछ भी नहीं है।

Google

4. खजियार, हिमाचल प्रदेश

"मिनी स्विट्जरलैंड" के रूप में जाना जाने वाला खजियार हिमाचल प्रदेश का एक आकर्षक हिल स्टेशन है। हालाँकि आपको थोड़ी भीड़ का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन सांत्वना पाने के लिए बहुत सारी शांत जगहें हैं।

Related News