इंटरनेट डेस्क। आज हम आपको उत्तराखंड की एक हिल स्टेशन के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिसके बारे मेें आपको शायद ही पता होगा। आज हम आपको यहां के एबट माउंट हिल स्टेशन के बारे में जानकारी देने जो रहे जो अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के कारण दुनिया में प्रसिद्ध है। उत्तराखंड के इस हिल स्टेशन पर आप अभी पार्टनर के साथ हनीमून पर जा सकते हैं। चंपावत जिले के काली कुमाऊं क्षेत्र में स्थित ये हिल स्टेशन अपनी प्राकृतिक खूबसूरती से आपका दिल जीत लेगा।

शांत वातावरण के मनमोहक दृश्य कर देंगे दिल खुश
एबॉट माउंट में बर्फ से ढके हिमालय और शांत वातावरण के मनमोहक दृश्य आपके हनीमून टूर को यादगार बना देंगे। देवदार के घने जंगलों से घिरा ये हिल स्टेशन वनस्पतियों और विभिन्न वन्यजीवों के कारण भी प्रसिद्ध है। वन्यजीव और प्रकृति प्रेमियों के लिए तोा ये हिल स्टेशन स्वर्ग के समान है। इस हिल स्टेशन पर आप अपने लाइफ पार्टनर के साथ पंचेश्वर, लोहाघाट, मायावती आश्रम, वाणासुर फोर्ट आदि पर्यटक स्थलों पर घूमने का मजा ले सकते हैंं। यहां की खूबसूरती आपको पसंद आएगी।

ट्रेकिंग सहित इन एक्टिविटीज का आप ले सकते हैं मजा
आपको लाइफ पार्टनर के साथ हनीमून टूर के दौरान ट्रेकिंग, एंगलिंग, बर्ड वॉचिंग और फोटोग्राफी सहित कई एक्टिविटीज का मजा लेने का मौका मिलेगा। आपको आज ही अपने पार्टनर के साथ यहां पर हनीमून का प्लान बना लेना चाहिए। अभी यहां पर घूमने का अच्छा समय है। सितंबर से जून के बीच का समय यहां पर घूमने के हिसाब से बहुत ही शानदार माना जाता है। इस अवधि में यहां पर बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं।

PC: holidayrider, tripoto


Related News