PC: Navbharat Times

जैसे ही दिसंबर आता है, लोग क्रिसमस की तैयारी शुरू कर देते हैं। इस वर्ष, क्रिसमस एक लंबा वीकेंड लेकर आया है, जिससे यह उन लोगों के लिए एक आदर्श समय है जो कहीं घूमने की योजना बना रहे हैं। आप शुक्रवार को घूमने जा सकते हैं वीकेंड एन्जॉय कर सकते हैं।

क्रिसमस की छुट्टियों का न सिर्फ बच्चों को बल्कि बड़ों को भी बेसब्री से इंतजार रहता है। यदि आप लंबे वीकेंड के लिए डेस्टिनेशन चुनने में उलझन महसूस कर रहे हैं, तो यहां भारत के कुछ डेस्टिनेशन हैं जहां क्रिसमस का त्योहार अनोखे उत्साह के साथ मनाया जाता है। आइए जानें इन जगहों के बारे में.

पुडुचेरी:

पुडुचेरी, जिसे अक्सर भारत का छोटा फ्रांस कहा जाता है, फ्रांसीसियों के साथ एक ऐतिहासिक संबंध रखता है। इस जगह की यात्रा आपको फ्रांसीसी संस्कृति से परिचित कराती है और क्रिसमस के दौरान वहां का माहौल और अच्छा हो जाता है। मुख्य रूप से ईसाई समुदाय के साथ, पुडुचेरी क्रिसमस वीकेंड के दौरान उत्सव से जीवंत हो उठता है। क्रिसमस सप्ताहांत के दौरान इस छोटे फ्रांस की यात्रा की योजना बनाना एक आनंददायक विकल्प है।

PC: Tripbeam.com

गोवा:

अपनी नाइटलाइफ़ के लिए जाना जाने वाला गोवा एक लोकप्रिय डेस्टिनेशन है। क्रिसमस के दौरान, यह का आकर्षण और बढ़ जाता है। दिसंबर में दुनिया भर से पर्यटकों की आमद देखी जाती है और गोवा उत्सवों का केंद्र बन जाता है। कुछ लोग तो यहां नए साल को भी सेलिब्रेट करते हैं। यहां के बीच पर क्रिसमस फेस्टिवल धूमधाम से मनाया जाता है।

PC: OnManorama

केरल:

भारतीयों के साथ-साथ विदेशी लोगों को भी केरल खूब भाता है। यदि आप केरल की लंबे समय से प्रतीक्षित यात्रा पर विचार कर रहे हैं, तो क्रिसमस वीकेंड एक आदर्श अवसर हो सकता है। केरल के प्रत्येक चर्च में सेलिब्रेशन का माहौल रहता है।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports News

Related News