दोस्तो भारत अपने समृद्ध संस्कृति और एतिहासिक इतिहास के ले पूरी दुनिया में विख्यात हैं, यह ही वजह हैं कि सालभर दुनियाभर के लोग यहां घूमने आते हैं और यहां घूमने का मजा लेते हैं, फिर आप क्यों नहीं घूमने जाते हैं, तो इस वीकेंड आप पार्टनर के साथ देश की इन जगहों पर घूमने जाएं और जिदंगी के इस पल का आनंद उठाएं, आइए जानते हैं इन जगहो के बारे में-

Google

हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश प्राकृतिक सुंदरता और रोमांच का खजाना है। इस खूबसूरत क्षेत्र की यात्रा के लिए अक्टूबर यकीनन सबसे अच्छा समय है, क्योंकि मौसम सुहावना होता है और परिदृश्य पूरी तरह से शानदार होते ,चाहे आप प्रकृति प्रेमी हों या रोमांच के शौकीन, हिमाचल प्रदेश में आपके लिए बहुत कुछ है।

Google

नैनीताल

पर्यटकों के बीच पसंदीदा नैनीताल अपने आकर्षक माहौल और सुंदर दृश्यों के लिए प्रसिद्ध है। यह हिल स्टेशन पूरे साल एक लोकप्रिय गंतव्य बना रहता है, लेकिन अक्टूबर अपनी ठंडी हवा और सुंदर परिवेश के साथ विशेष रूप से आनंददायक अनुभव प्रदान करता है।

Google

गोवा

अक्टूबर गोवा घूमने का एक बेहतरीन समय है, जहाँ इसका प्रसिद्ध अंजुना बीच एक प्रमुख आकर्षण है। राज्य की जीवंत संस्कृति और जीवंत वातावरण इसे यात्रियों के लिए एक प्रमुख गंतव्य बनाते हैं। अंजुना बीच के अलावा, आप वैगेटर बीच, बम्बोलिम बीच और हलचल भरे बस्तोरिया मार्केट जैसे अन्य आश्चर्यजनक स्थानों की खोज कर सकते हैं।

Related News