क्या आप नए साल की आने वाली छुट्टियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं? फिर सवाल उठता है - बजट-अनुकूल लेकिन आनंददायक यात्रा पर कहां जाएं? तो कोई बात नहीं हैं दोस्तो, इस समस्या का निवारण हम आपके लिए लाए हैं, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कि आप कम बजट वाली जगह पर कहां जा सकते हैं-

Google

लैंसडाउन:

दिल्ली से सिर्फ 280 किमी दूर स्थित, लैंसडाउन उत्तराखंड का एक मनोरम हिल स्टेशन है। सात घंटे की यात्रा आपको इस बजट-अनुकूल गंतव्य तक पहुंचाएगी, जो प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेने के लिए एक आदर्श स्थान प्रदान करेगी। लैंसडाउन ट्रैकिंग और बोटिंग जैसी बजट-अनुकूल गतिविधियों के लिए अवसर प्रदान करता है, जिससे यह दोस्तों या परिवार के साथ नए साल की मौज-मस्ती के लिए एक आदर्श स्थान बन जाता है।

Google

अल्मोडा:

कुमाऊं की पहाड़ियों में स्थित, अल्मोडा उत्तराखंड के प्रसिद्ध हिल स्टेशनों में से एक है। राजसी हिमालय पर्वतों से घिरा, अल्मोडा प्राचीन मंदिरों और ज़ीरो पॉइंट डियर पार्क जैसे आकर्षणों को समेटे हुए है।

ऋषिकेश:

देश-विदेश में प्रसिद्ध, ऋषिकेश उत्तराखंड की पहाड़ियों में बसा एक आध्यात्मिक केंद्र है। अपने धार्मिक महत्व और योग केंद्रों के लिए जाना जाने वाला, ऋषिकेश कई आश्रमों में मुफ्त आवास प्रदान करता है।

Google

भीमताल:

भीमताल आपको नैनीताल की याद दिलाने वाली प्राकृतिक सुंदरता में डूबने का मौका देता है। आनंददायक अनुभव के लिए भीमेश्वर महादेव मंदिर, भीमताल झील और सैयद बाबा समाधि पर जाएँ।

मसूरी:

अपने खूबसूरत झरनों, प्राचीन मंदिरों और प्राकृतिक परिदृश्यों के लिए जाना जाने वाला मसूरी उत्तराखंड का एक लोकप्रिय हिल स्टेशन है। दलाई हिल्स जैसे आकर्षणों के साथ, यह गंतव्य गोवा में छुट्टी की याद दिलाने वाली विभिन्न गतिविधियाँ प्रदान करता है, जिसमें स्कूटी या बाइक किराए पर लेना भी शामिल है।

Related News