जैसा की हम सब जानते हैं कि हिंदू धर्म में हर महीना बहुत ही महत्वपूर्ण होता हैं, लेकिन अगर हम बात करें सावन की तो यह भगवान शिव को समर्पित महीना हैं, इस महीने में भक्त शिव का आर्शिवाद पाने के लिए विभिन्न प्रकार से पाठ पूजा करते हैं, ऐसे में अगर आप भी शिव की कृपा पाना चाहते हैं, तो आज यानि सोमवार को अपने घर ये चीजें ले आए, इनको घर में स्थापित करने से बढ़ेगी सुख सम्पत्ति, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

शिव का डमरू:

सोमवार को घर में डमरू लाने से महादेव का आशीर्वाद प्राप्त होता है। यह वास्तु दोष (घर की ऊर्जा में दोष) को बेअसर करता है और पूरे घर में सकारात्मक कंपन फैलाता है।

Google

रुद्राक्ष की माला:

सावन सोमवार को अपने घर में रुद्राक्ष की माला लाना सौभाग्य को आकर्षित करने और धन के निरंतर प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए माना जाता है।

शमी का पौधा:

शमी का पेड़ लगाना या उसके पत्ते घर में रखना प्रगति, सुख और समृद्धि को बढ़ावा देता है। ऐसा भी कहा जाता है कि यह भक्तों की इच्छाओं को पूरा करने में मदद करता है।

Google

गंगाजल:

सावन सोमवार को गंगाजल घर लाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि यह भाग्य को बढ़ाता है, और इसे अपने घर में लाने से अधिक सुख, समृद्धि और धन की प्राप्ति हो सकती है।

बिल्व पत्र (बेल के पत्ते): सावन के दौरान भगवान शिव को बिल्व पत्र चढ़ाना एक महत्वपूर्ण अनुष्ठान है। इन पवित्र पत्तियों को अपने घर में लाने से कई तरह की परेशानियाँ दूर होती हैं और दैवीय कृपा मिलती है।

Related News