हम में से बहुत से लोग विदेशों में यात्रा करने का शौक रखते हैं। लेकिन वीजा के बिना किसी देश की यात्रा करना सम्भव नहीं है। बहुत से देश ऐसे हैं जहाँ का वीजा मिलना आसान नहीं होता है लेकिन कई देशों से वीजा लेने की प्रक्रिया बेहद ही आसान होती है। आज हम आपको उन्ही देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ का वीजा आपको आसानी से मिल जाएगा और घूमने के लिए भी ये देश बढ़िया हैं।

तुर्की
इतिहास और संस्कृति का एक आदर्श मिश्रण, तुर्की अपने आकर्षक स्मारकों, ऐतिहासिक खंडहरों और हॉट एयर बैलून की सवारी आदि के लिए प्रसिद्ध है। आपको केवल आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है, आवश्यक दस्तावेज प्रदान करना है, और आप जाने के लिए तैयार हैं।

मलेशिया

मलेशिया में आप प्रकृति के बेहद नजदीक अपनी छुट्टियां बिता सकते हैं। इस जगह में स्कूबा डाइविंग और ट्रेकिंग जैसी कई मज़ेदार और साहसिक गतिविधियाँ भी हैं, जो आपकी यात्रा को और खास बना देंगी।

तंजानिया

दक्षिण पूर्व अफ्रीका में स्थित, तंजानिया प्रकृति प्रेमियों के लिए एक आदर्श विकल्प है। प्रसिद्ध किलिमंजारो माउंटेन इसे और भी खास बना देता है। यहाँ का वीजा भी आपको आसानी से मिल जाएगा।

मालदीव

एक परफेक्ट इंटरनेशनल डेस्टिनेशन की तलाश में बॉलीवुड हस्तियों की सूची में मालदीव को सर्वोच्च स्थान प्राप्त है। बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के 30 दिनों के लिए ई-वीजा प्राप्त करना बहुत आसान है।

बहरीन

क्या दुबई आपके लिए बहुत दूर है? तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं! आप बहरीन में यूएई का स्वाद ले सकते हैं। जब आप वहां होते हैं, तो संस्कृति के साथ-साथ यह स्थान समान रूप से शानदार वास्तुकला प्रदान करता है।

Related News